अफगानिस्‍तान में बम विस्फोट, 2 पुलिसकर्मियों की मौत

0

काबुल। अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में विदेशी वाणिज्य दूतावास की इमारतों के करीब एक बम विस्फोट हुआ। जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। अफगानिस्‍तान के एक सुरक्षा सूत्र ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास कार्यालय के पास एक पुलिस वाहन को निशाना बनाते हुए एक बम हमला हुआ। फिलहाल हमारे पास और अधिक जानकारी नहीं है। हम और जानकारी जुटाने की कोशिश करेंगे।

अफगानिस्‍तान

अफगानिस्‍तान विस्‍फोट के बाद पूरे इलाके में सैनिक तैनात

इस इलाके में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अलावा, अन्य राजनयिक मिशन के कार्यालय, एक निजी स्कूल और ईरान का वाणिज्य दूतावास भी है। सूत्र ने कहा कि अफगानिस्‍तान में विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे हुआ, जिसमें 2 लोग घायल हुए हैं। विस्फोट के बाद सरकारी सैनिकों ने पूरे इलाके को घेर लिया। दूसरा विस्फोट होने का अंदेशा है। सुरक्षाबलों ने चेतावनी के लिए कई बार गोलियां भी चलाईं।

पाकिस्‍तान में भी बम विस्‍फोट

अफगानिस्‍तान के साथ साथ पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक पोलियो केंद्र के पास भी एक बम विस्फोट हुआ। जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हुए हैं। बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगती ने यह जानकारी दी। विस्फोट में मरने वाले 14 लोगों में से 13 पुलिसकर्मी हैं। विस्फोट के बाद बुगती ने बताया कि निश्चित तौर पर इस विस्फोट को एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है। बुगती ने कहा कि यह विस्फोट बलूचिस्तान की शांति भंग करने के लक्ष्य से किया गया। हम आतंकवादियों के आगे घुटने नहीं टेकेंगे। क्वेटा के पुलिस उपमहानिरीक्षक सैयद इम्तियाज शाह ने कहा कि इस विस्फोट में सात से आठ किलोग्राम का विस्फोटक इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस विस्फोट में मारे गए लोगों को पोलियो कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। पीड़ितों में ज्यादातर पुलिस अधिकारी हैं और उन्हें क्वेटा के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। क्वेटा में आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

loading...
शेयर करें