अफज़ल का बेटा 10वीं के टॉपर्स में

जम्मू। संसद भवन पर आतंकी हमले के दोषी अफज़ल गुरु गुरु का बेटा गालिब गुरु टॉप लिस्‍ट में आने के चलते सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। ये लिस्‍ट है 10वीं बोर्ड में टॉप करने वाले स्‍टूडेंट्स की है।

अफज़ल गुरु
अफज़ल गुरु और गालिब गुरु ( फाइल फोटो )

अफज़ल गुरु के बेटे को मिले 95%

गालिब गुरु ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड में 10वीं के एग्‍जाम में 95 फीसदी नंबर हासिल किए हैं। बोर्ड की ओर से रविवार को जारी नतीजों में उसने 500 में 475 हासिल किए हैं। गालिब ने अंग्रेजी, मैथ्‍स, सोशल साइंस और उर्दू से परीक्षा दी थी, उसे सभी विषयों में ए वन ग्रेड मिला है। हालांकि, इस परीक्षा का टॉपर ताबिश मंजूर है, जिसने 99.6 प्रतिशत नंबर हासिल किए हैं। जम्मू कश्मीर केे पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने ताबिश मंजूर को इस सफलता के लिए बधाई दी है।

डॉक्टर बनना चाहता है गालिब गुरु

आपको बता दें कि अफज़ल गुरु को फांसी के बाद उनकी पत्नी तबस्सुम ने कहा था अब हमारा परिवार शांति के साथ बाकी जिंदगी जीना चाहता हैं। उस समय छोटे से गालिब गुरु ने कहा था वह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहता है। उसने बताया था कि वह जब तिहाड़ जेल में अपने पिता से मिलने गया था तब उन्होंने उसे साइंस की किताब और एक पेन उसे गिफ्ट में दिया था।

उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रहने वाले गालिब गुरु की मां तब्बसुम ने उसकी पढ़ाई में कभी कोई कमी नहीं रखी। बताया जाता है कि वह चाहती हैं कि गालिब एक अच्छा इंसान बनकर नाम रोशन करे। उसके पिता अफजल गुरु ने मेडिकल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ सिविल सर्विसेज  की तैयारी की थी। हालांकि बाद में अफजल गुरु का नाम संसद पर हुए आतंकी हमले में आया और उसे बाद में फांसी दे दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button