अब आ गया मैजिकल पेन, बिना पढ़ें पास करें बोर्ड एग्जाम!

0

नई दिल्ली। देश भर में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो चुकीं हैं। जहां बच्चे परीक्षाओं को लेकर घबराएं हुए वहीँ पेरेंट्स का भी बुरा हाल है। अब एग्जाम की इसी घबराहट को दूर करने के लिए एक पेन बनाया गया है जिससे देते वक़्त 100% गारंटी दी जाती है कि इससे लिखने वाला कभी फेल नहीं होगा।

जी हां, ये हम नहीं कह रहे ये गुजरात के एक मंदिर का दावा है जहां ये पेन दिया जा रहा है। आजकल सोशल मीडिया पर इस पेन को लेकर धूम मची हुई है। गुजरात के पंचमहल जिले के कष्‍टभंजन मंदिर ने ये पेशकश की है। स्‍वयं को हनुमान सेवक कहने वाले दुष्‍यंत बापूजी कहते हैं कि ये पेन हनुमान सरस्‍वती यज्ञ के बाद बनाया गया है।

इसके लिए एक पेज का विज्ञापन भी तैयार किया गया है। जिसमें लिखा गया है, ‘क्‍या आप अपने बच्‍चे को एग्‍जाम्‍स में पास होते देखना चाहते हैं? क्‍या आप डरते हैं कि खराब रिजल्‍ट के कारण आपके बच्‍चे का एक साल खराब हो जाएगा? क्‍या आप चाहते हैं कि आपका बच्‍चा कक्षा 8,9, SSC, HSC या कॉलेज एग्‍जाम्‍स में पास हो जाए?’

इस चमत्कारिक पेन की कीमत भी तय की गयी है। इसे 1900 में बेचा जा रहा है। साथ पेन को बेचते समय यह भी कहा जाता है कि अगर इससे लिखने के बाद भी बच्चा पास नहीं होता तो पूरे पैसे वापस कर दिए जाएंगे। इसे खरीदने के लिए कुछ कायदे कानून भी बनाये गए हैं। इस पेन को खरीदने के लिए मोबाइल नंबर, एग्‍जाम रसीद, प्रवेश पत्र की कॉपी, स्‍कूल या कॉलेज का आईडी दिखाना अनिवार्य है। इनके बिना पेन आपको नहीं दिए जाएंगे।

loading...
शेयर करें