अब आराम से बेटे की शादी कर पाएंगे लालू प्रसाद यादव, हाईकोर्ट ने दी जमानत

लालू यादवपटना। चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को आज एक बड़ी राहत मिली है। दरअसल हाईकोर्ट ने लालू को छह हफ्तों की अंतरिम जमानत दे दी है। आपको बता दें कि बीते दिन ही कोर्ट ने लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी के लिए 5 दिनों की पैरोल मंजूर की थी।

वहीं अब लालू को रांची हाईकोर्ट से छह हफ्तों की अंतरिम जमानत मिली है। जानकारी के अनुसार, इससे पहले शुक्रवार को लालू की अंतरिम जमानत पर होने वाली सुनवाई टल गई थी। इसके बाद सुनवाई के लिए अगली तिथि 11 मई तय की गई थी। हाईकोर्ट में हड़ताल के कारण चार मई को इस मामले पर सुनवाई नहीं हो पाई थी।

बता दें कि लालू यादव शुक्रवार को ही अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन के पैरोल पर पटना आए हुए हैं। तेज प्रताप यादव की शादी 12 मई को पटना में होने वाली है। लालू के ना पहुंच पाने की वजह से यादव परिवार को उनकी गैरमौजूदगी में ही मेंहदी की रस्म करनी पड़ी थी।

रांची हाई कोर्ट में लालू यादव के वकील ने बताया कि लालू ने अदालत में अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। बता दें कि लालू इस वक्त रांची के रिम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं। लालू किडनी और ह्रदय रोग से पीड़ित हैं। उन्हें शुगर की भी समस्या है।

Related Articles