अब पहले जैसे 20 साल के नहीं रहे धोनी : कपिल देव

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर लगातार क्रिकेट के दिग्गज अपनी राय रख रहे हैं. बीते दिनों दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के मैचों में भी धोनी फ्लॉप नजर आये.

0

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर लगातार क्रिकेट के दिग्गज अपनी राय रख रहे हैं. बीते दिनों दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के मैचों में भी धोनी फ्लॉप नजर आये. यही कारण है कि धोनी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

कटे हुए कई हाथ मिलने से मचा हड़कंप, लोग दहशत में…

बल्लेबाजी में लगातार आउट ऑफ़ टच नजर आरहे धोनी टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम का हिस्सा नही हैं. धोनी को लेकर अब पूर्व कप्तान कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है. कपिल देव का कहना है कि धोनी अब पहले जैसे 20 साल के नहीं रहे और न ही अब कभी वैसे हो सकते हैं.

जब धोनी की वाइफ साक्षी के साथ ‘चन्ना मेरेय’ गाते नजर आये हार्दिक पांड्या

कपिल देव ने यह बयान मीडिया से बातचीत में दिया. उन्होंने धोनी के बारे में सवाल किये जाने पर कहा कि, “धोनी का क्रिकेट करियर शानदार रहा है, धोनी की कप्तानी में भारत ने कई रिकॉर्ड स्थापित किये. धोनी आज भी बेशक एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, मगर लोगों को यह भूलना नहीं चाहिए कि अब वो 20 साल के नहीं रहे और न ही कभी वैसे हो सकते है.

कपिल देव

लोगों का धोनी से पहले जैसा प्रदर्शन करने की उमीदें लगाना गलत है. हालांकि कई फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स आज भी उनसे पहले की  तरह खेल की उम्मेदे रखते हैं जो सही नहीं है.”

कपिल देव ने आगे कहा कि, “भारतीय टीम के साथ धोनी का होना ही टीम के लिए प्लस पॉइंट है. धोनी आज भी फिटनेस के मामले में कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सकते हैं. धोनी को आने वाले दिनों में अधिक से अधिक मैच खेलने चाहिए.

आईटेल ने भारतीय बाजार में लांच किया एक शानदार स्मार्टफोन, जानें खासियत

इसके साथ ही विराट कोहली को लेकर कपिल देव ने कहा है कि कुछ लोग दूसरों से काफी अलग और ख़ास होते हैं विराट की गिनती वहां की जा सकती है. विराट जिस तरीके के खिलाड़ी हैं वह कई रिकॉर्ड और ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं.

विराट कोहली और एमएस धोनी की जमकर तारीफ़ करने के बाद कपिल देव ने महिला भारतीय टीम को भी शुभकामनायें दीं.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: मंजू वर्मा के बेगुसराय स्थित आवास पर पहुंची पुलिस, संपत्ति अटैच

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. आगामी 21 नवंबर को पहला टी20 मैच खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया अपना पिछला टी-20 मैच दक्षिण अफ्रीका से हारकर तो वहीं भारतीय टीम वेस्टइंडीज से जीतकर इस सीरीज का आगाज करेगी.

loading...
शेयर करें