पत्नी की हत्या के मामले में अमन मणि त्रिपाठी के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल

0

नई दिल्ली| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अमन मणि त्रिपाठी के खिलाफ शनिवार को आरोप-पत्र दाखिल किया। अमन मणि त्रिपाठी अपनी पत्नी सारा सिंह की कथित हत्या के मामले में गिरफ्तार हैं। अमन मणि के पिता अमर मणि एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में हैं।

अमन मणि त्रिपाठी

अमन मणि त्रिपाठी पर अपनी पत्नी सारा की हत्या का आरोप है

सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक विशेष अदालत में भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 498-ए, 201 और 120-बी के तहत आरोप-पत्र दाखिल किए।

अमन मणि त्रिपाठी को सीबीआई ने उनकी पत्नी सारा (27) की कथित हत्या के लिए 25 नवंबर, 2016 को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने पहले कहा था कि सारा की मौत उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में नौ जुलाई, 2015 को एक सड़क दुर्घटना में हुई थी, जब वे छुट्टी मनाने के लिए नई दिल्ली के रास्ते में थे। लेकिन अमन मणि को इस दुर्घटना में कोई चोट नहीं आई थी।

सारा की मां सीमा सिंह की शिकायत पर अमन मणि के खिलाफ फिरोजाबाद जिले में 18 जुलाई, 2015 को एक मामला दर्ज किया गया था। सीमा सिंह ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। अमन मणि त्रिपाठी और सारा ने लखनऊ में जुलाई 2013 में एक आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई थी।

सीमा ने यह भी कहा कि अमन मणि के माता-पिता, अमर मणि और मधु मणि इस शादी के खिलाफ थे।

उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध और केंद्र सरकार के निर्देश पर इस मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथों में ली और 19 अक्टूबर, 2015 को एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

सीबीआई के जांचकर्ताओं ने अदालत को बताया कि सारा को शादी के बाद से ही अमन मणि शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करता था और सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या कर दी गई।

एजेंसी ने यह भी कहा कि अमन मणि ने हत्या को एक सड़क हादसा का रूप दे दिया।

loading...
शेयर करें