पाकिस्तान ने रची थी अमरनाथ यात्रियों पर हमले की साजिश, इस्माइल था इसका मास्टरमाइंड

0

जम्मू-कश्मीर। अमरनाथ यात्रियों पर कल रात करीब 8: 20 मिनट पर आतंकी हमला होने से पूरे देश में हलचल मची हुई है। इस हादसे में करीब 7 लोगों की मौत हुई है जबकि 19 घायल हए हैं। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इस हमले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन दोनों का हाथ बताया जा रहा है।आतंकी हमले के बाद भी अमरनाथ यात्रा जारी रखी गई है।

अमरनाथ यात्रियों

अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमले के पीछे पाकिस्तानी आतंकवादी इस्माइल का हाथ

ये भी पढ़ें : कायर आतंकियों से नहीं डरेगा हिन्दुस्तान, हमले के बाद हज़ारों तीर्थयात्रियों का जत्था अमरनाथ रवाना

आईबी सूत्रों को मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन दोनों आतंकी संगठनों ने मिलकर इस आतंकी हमले को अंजाम दिया है। कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादी इस्माइल ने इस हमले की साजिश रची थी। इस बीच सूचना है कि आतंकवादी हमले में मारे गए 7 श्रद्धालुओं के शवों और 19 घायलों को विमान से नई दिल्ली लाया गया है।

ये भी पढ़ें : J&K: अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 की मौत, कई घायल

वर्ष 2000 के बाद से यह इस सालाना तीर्थयात्रा पर सबसे घातक हमला है। पुलिस ने बताया कि रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर जीजे 09 जेड 9976 पंजीकरण संख्या वाली बस पर खानाबल के पास उस समय हमला हुआ जब वह जम्मू जा रही थी। ये बस उस यात्रा काफिले का हिस्सा नहीं थी जिसे पुख्ता सुरक्षा प्रदान की जा रही है। इस बस में 56 यात्री सवार थे। पूरा देश पाकिस्तान से बदला लेने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें : मानवाधिकार आयोग: सेना की जीप से बंधे युवक को दस लाख का मुआवजा दे सरकार

loading...
शेयर करें