‘आप’ नेता अमानतुल्लाह खान पर उनकी महिला रिश्तेदार ने लगाया शारीरिक संबंध बनाने का आरोप

0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान पर उन्हीं के परिवार की एक महिला ने  उनपर गंभीर आरोप लगाया है। अमानतुल्लाह के साले की पत्नी ने उनपर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। अमानतुल्ला खान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा और सभी सरकारी पदों से इस्तीफा दे दिया।

 अमानतुल्लाह खान

अमानतुल्लाह खान के साले की पत्नी ने उनपर छेड़खानी का आरोप लगाया

अमानतुल्ला ने सफाई देते हुए कहा, ”वो आरोप लगाने वाली महिला से पिछले चार साल से मिले तक नहीं हैं और ना ही कोई संबंध है। मुझे सिर्फ आम आदमी पार्टी विधायक होने की सजा मिल रही है।”

उन्होंने आगे लिखा है कि मैंने पिछली सरकार के भ्रष्टाचार के कई मामलों का खुलासा किया। इसके बाद मैं दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बना। लेकिन कुछ लोगों को मेरी ईमानदारी और सेवा का भाव पसंद नहीं है। इसकी वजह से वो मुझे और मेरे परिवार को फर्जी मामलों में फंसा रहे हैं। खान ने लिखा है कि मैं विभिन्न आरोपों का स्पष्टीकरण देते-देते थक गया हूं….मैं सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहूंगा…मैं सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।

एफआईआर में पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है अमानुतल्ला उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था। ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। उसका पति भी अमानतुल्ला के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था। हालांकि अमानतुल्ला के साले ने कहा है कि दो महीने पहले ही उसने पत्नी को तलाक दिया था और महिला से कोई रिश्ता नहीं है। नौ साल पहले दोनों की शादी हुई थी। पिछले पांच साल से अमानतुल्ला का घर आना-जाना नहीं है।

पीड़िता की शिकायत पर दक्षिण-पूर्वी जिले की जामिया नगर थाना पुलिस ने खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (छेड़खानी), 506 (धमकी देना), 498ए (दहेज उत्पीड़न), 120बी (षड्यंत्र रचना) और 509 (महिला अधिकारों का हनन) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

loading...
शेयर करें