#WT20 में राष्ट्रगान के लिए क्या अमिताभ बच्चन इस बार भी लेंगे 4 करोड़

0

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 19 मार्च को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में राष्ट्रगान गाने वाले हैं। अमिताभ इससे पहले प्रो-कब्बडी लीग में भी राष्ट्रगान गा चुके है। सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी खबरों ने ज़ोर पकड़ रखा है कि अमिताभ ने राष्ट्रगान गाने के लिए चार करोड़ रुपए लिए थे। जबकी राष्ट्रगान लिखने वाले रविन्द्र नाथ टैगोर ने इसके लिए एक पैसा भी नहीं लिया था। इस बात को लेकर अमिताभ बच्चन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। दिलचस्प बात ये है कि रविन्द्र नाथ टैगोर कोलकाता के थे और ये मैच जहां अमिताभ बच्चन राष्ट्रगान गाने वाले हैं वो भी कोलकाता में ही होने वाला है।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने स्टार से मांगे थे 4 करोड़

जुलाई 2015 के प्रो-कब्बडी लीग के उद्घाटन समारोह में जन गन मन लाइव गाने के लिए स्टार प्रबंधन ने अमिताभ बच्चन से रिक्वेस्ट किया था। जिसके लिए बिग बी मान तो गए लेकिन मात्र 52 सेकेंड के राष्ट्रगान को गाने के लिए उन्होंने चार करोड़ रूपए की डिमांड करी जो स्टार ने महानायक को अदा भी की। अमिताभ बच्चन जैसी हस्ती अपने ही देश के राष्ट्रगान को गाने के लिए इतनी भारी रकम की डिमांड करें ये उनकी पर्सनेलिटी को शोभा नहीं देता, हां वो बात कुछ और होती अगर अमिताभ इस रकम को किसी एनजीओ को डोनेट कर देते। हाल ही में अमिताभ बच्चन को Incredible India का ब्रांड एबेसडर बनाया गया है जिसकी उन्होंने अच्छी खासी फीस ली है। जबकि इससे पहले आमिर खान इसे इंडोर्स कर रहे थे और उन्होंने पिछले दस सालों से इसके लिए कोई पैसे नहीं लिए थे।

अमिताभ एक बार फिर कोलकाता में होने जा रहे भारत- पाकिस्तान विश्व ट्वेंटी20 मुकाबला शुरू होने से पहले राष्ट्रगान गाएंगे। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 19 मार्च को होने वाला है। लेकिन इस बार बिग बी कितने पैसे चार्ज कर रहे हैं, बल्कि पैसे ले भी रहे हैं या नहीं ये पता नहीं चल पाया है। वैसे वो इसके लिए पैसे लें या नहीं ये उनका निजी मामला है इसके लिए उन्हें कोई फोर्स नहीं कर सकता।

सिर्फ अमिताभ ही नहीं पाकिस्तान के मशहूर सिंगर शफकत अमानत अली भी अपने देश (पाकिस्तान) का राष्ट्रगान गाएंगे।

loading...
शेयर करें