इस तरह पूरी दुनिया के सामने अमिताभ बच्चन ने ऐलान की अपनी वसीहत, जानिए किसको क्या मिला

0

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को हमने कभी ‘पोलियो’ तो कभी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए जागरुकता फैलाते कई बार देखा है, लेकिन इस बार जो उन्होंने किया वो हर किसी के लिए बड़ी सीख है। अमिताभ बच्चन ने बेटी और बेटे में फर्क न करते हुए अपनी प्रॉपर्टी को दोनों बच्चों के बीच बराबरी से बांटने का ऐलान किया है।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपनी प्रॉपर्टी का बटवारा किया

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट के जरिए लैंगिक समानता को लेकर बड़ी बात कही है। अमिताभ ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपने हाथ में एक प्ले कार्ड लिया हुआ है, जिस पर लिखा है कि उनकी मौत के बाद उनकी संपत्ति बंटावारा बेटे और बेटी में बराबर किया जाए।

श्वेता और अभिषेक के बीच बराबर से बटेगी संपत्ति

लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के मकसद से उठाए गए अमिताभ बच्चन के इस कदम की खूब सराहना की जा रही है। अमिताभ ने हमेशा ही महिला और पुरुष की बराबरी की बात की है, हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘पिंक’ में भी यही दिखाया गया है। अमिताभ बच्चन की दो संतान हैं, बेटा अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता नंदा। अभिषेक भी पिता अमिताभ की तरह एक्टर हैं और श्वेता एक बड़े बिजनेसमैन की पत्नी हैं। यानी अमिताभ के बाद उनकी सम्पत्ति पर उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन नंदा का बराबर का हक होगा।

बिग बी के फैंस जैसे उनके हस स्टाइल को फॉलो करते हैं अगर इस बात को भी फॉलो करते हैं तो बहुत जल्द हमारे समाज़ में एक बड़ा बदलाव देखा जा सकता है। अमिताभ फिलहाल अपनी आगामी फिल्म ‘सरकार-3’ के प्रचार में व्यस्त हैं। राम गोपाल वर्मा की यह फिल्म ‘सरकार’ श्रृंखला की तीसरी फिल्म है। फिल्म में जैकी श्रॉफ, यामी गौतम, अमित साध और मनोज बाजपेयी भी हैं।

loading...
शेयर करें