आज आदिवासी परिवार के घर लंच करेंगे अमित शाह, बनवाया नया टॉयलेट भिजवाया LPG सेलेंडर

0

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को गुजरात के देवलिया गांव पुंहेंगे। वहां पहुंचकर शाह अनुसूचित जाति के नेता और लंबे समय से बीजेपी से जुड़े पोपटभाई राथवा के घर दोपहर का खाना खाएंगे। अमित शाह इन दिनों अपनी पार्टी के विस्तार के लिए पूरे देश का दौरा कर रहे हैं।

अमित शाह के आने से पहले बनवाया गया नया टॉयलेट

शाह के आने से पहले पोपटभाई के घर कई इंतजाम किए गए है। जैसे उनके घर नया LPG सिलेंडर और स्टोव लाया गया साथ ही नया टॉयलेट और वाशबेसिन भी बनवाया गया। वरिष्ठ स्थानीय भाजपा नेता और अनुसूचित जनजाति से आने वाले राथवा के घर में अमित शाह के आगमन को लेकर उत्सव जैसा माहौल है। भाजपा के स्थानीय नेता नियमित तौर पर अमित शाह के आगमन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं ताकि सब कुछ सही रहे। घरवालों के अनुसार, उन्होंने एलपीजी गैस कनेक्शन के लिए आवेदन दिया है लेकिन अभी तक उन्हें चूल्हा मिला नहीं है। साथ ही उनके घर के पीछे पहले से ही एक टॉयलेट है लेकिन मेहमानों के लिए अलग से सामने नया टॉयलेट बनवाया गया है।

मेन्यू में तैयार होंगे ये पकवान

पोपटभाई राथवा के घर की महिलाएं अमित शाह के लिए “आदिवासी” खाना तैयार करने की तैयारी में व्यस्त हैं। पोपटभाई राथवा की माँ कहती हैं, “हम आदिवासियों का पसंदीदा खानी तैयार करेंगे जिसमें मक्के की रोटी, वड़ा और तुवर भाजी की सूखी सब्जी होगी।”

राथवा के घर के सबसे बड़े कमरे में अमित शाह के लंच के लिए कुर्सी और टेबल लगाए गए हैं। मलखाभाई बताते हैं, “हम भाजपा के लिए कई सालों से काम कर रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता हमारे घर आ रहा है। हम उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।”

पोपट के चचेरे भाई का कहना है कि उन्हें 10 दिन पहले अमित शाह के दौरे के बारे में बताया गया था। तभी से उनके घर भाजपा कार्यकर्ताओं का आना- जना लगा हुआ है।

 

 

loading...
शेयर करें