अमृतसर के निरंकारी भवन में संदिग्धों ने फेंका बम, 3 की मौत, 8 घायल

0

पंजाब के अमृतसर के पास स्थित राजासांसी गाँव में एक बड़ा बम धमाका हुआ है. इस धमाके में 3 लोगों की मौत हुई है. वहीँ करीब 8 लोगों के घायल होने की खबरें सामने आई है. यह धमाका एक निरंकारी भवन पर हुआ है.

ऐसी खबरें हैं कि बाइक सवार दो संदिग्धों ने निरंकारी भवन पर बम फेंकें. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुँच कर फिलहाल जांच में जुट गई है.

अमृतसर

बता दें कि इस निरंकारी भवन में हर रविवार को बड़ा समागम होता है जिसमें काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा होती है. जिस जगह पर धमाका हुआ. वह अमृतसर का बाहरी इलाका है. यहाँ पर कोई भी सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं. जिस कारण से अभी तक आरोपियों के बारे में कुछ भी पता नहीं लगाया जा सका है.

मौके पर मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि संदिग्ध लोग मुंह पर कपडा ओढ़े हुए थे. वे निरंकारी भवन में बम फेंक कर चले गए जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. इस धमाके से 3 लोगों की मौत हुई और 8 लोग घायल हुए हैं. मौके पर राहत दल ने पहुँच कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया और मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह धमाका राज्य की सुरक्षा पर एक बड़ा सवाल खड़ा करता है. फिलहाल पंजाब भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. गौर हो कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के खूंखार आतंकी जाकिर मूसा के पंजाब में देखे जाने की खबर आई थी. ऐसे में इस बम धमाके में जाकिर मूसा का हाथ होने की बातें कहीं जा रही हैं. अमृतसर में ऐसा बड़ा धमाका देखने के बाद राजधानी दिल्ली में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

loading...
शेयर करें