अमेरिका में चौकीदार मार्च कर रहे भाजपा समर्थक, अमेरिका के कई बड़े शहरों में भाजपा समर्थकों ने निकाली रैलियां

0

वॉशिंगटन: आगामी 11 अप्रैल से भारत में शुरू हो रहे मतदान से पहले अमेरिका के कई बड़े शहरों में भाजपा समर्थकों ने रैलियां निकाली। न्यूजर्सी में निकाले गए “चौकीदार मार्च” में शामिल होने के बाद “ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी” के अध्यक्ष कृष्णा रेड्डी ने कहा, “यहां रह रहा भारतीय-अमेरिकी समुदाय भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा सत्ता लाना चाहता है।”

बताते चलें कि भाजपा ने स्लोगन दिया है- ‘मैं भी चौकीदार’। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को देश का चौकीदार कहते हैं। इस मामले में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया। पिछले लोकसभा चुनाव में ‘चायवाला’ की तर्ज पर इस बार भाजपा ने ‘चौकीदार’ को टारगेट किया है। भाजपा समर्थक अपने नाम के आगे मैं भी चौकीदार लगा रहे हैं। ट्विटर पर यह शब्द ट्रेंडिंग में है।

उधर, अमेरिका में चौकीदार रैली के दौरान लोगों ने हिंदी, पंजाबी, गुजराती, मराठी, तेलुगु, तमिल, कन्नड व मलयालम में स्लोगन लिखे बैनर भी लहराए। इस हफ्ते मैरीलैंड में मोदी के समर्थन में कार रैली भी आयोजित की गई। रैली आयोजित करने वाले समूह “सिख ऑफ अमेरिका” के अध्यक्ष कंवल सिंह ने दुनियाभर में रह रहे सिख समुदाय की मदद के लिए भारतीय प्रधानमंत्री का शुक्रिया भी अदा किया।

कुछ रैलियों व बैठकों को भाजपा नेताओं ने फोन या वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित भी किया। सैन फ्रांसिस्को में हुई “नमो संगम” बैठक को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संबोधित किया। शिकागो में हुई ऐसी ही एक बैठक को भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने भी संबोधित किया। न्यूजर्सी में हुई “चाय पे चर्चा” बैठक आयोजित की गई, जिसमें 200 एनआरआई शामिल हुए।

loading...
शेयर करें