अमेरिका में छपा मुस्लिम विरोधी इश्तहार, भड़क उठे धार्मिक नेता

0

वाशिंगटन। अमेरिका के इंडियाना राज्य के धार्मिक नेताओं ने एक मुस्लिम विरोधी इश्तहार की संयुक्त रूप से निंदा की है और सहिष्णुता और समझदारी दिखाने का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, “शुक्रवार को राज्य की राजधानी इंडियापोलिस में एक पत्रकार सम्मेलन में धार्मिक नेताओं ने विभिन्न आस्था वाले समुदायों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।”

मुस्लिम

अंतर्राज्यीय राजमार्ग पर लगा इश्तहार

डेवेलपमेंट ऑफ सेंटर फॉर इंटरफेथ कोऑपरेशन के निदेशक और इवैनजेलिकल ईसाई जॉन क्लार्क ने कहा, “यह विशेष दृष्टिकोण मुस्लिमों के खिलाफ हो सकता है, लेकिन यदि किसी को धमकी दी जाती है या कमजोर समझा जाता है तो हम एकजुट हैं। ‘इश्तहार’ एक अंतर्राज्यीय राजमार्ग पर लगा है, जिसमें लिखा है ‘द परफेक्ट मैन’।

एक व्यक्ति को परिभाषित करने के लिए  ‘इश्तहार’ के निचले हिस्से में छह बिंदुओं को रेखांकित करते हुए लिखा गया है- ‘छह साल की बच्ची से शादी’, ‘दास का मालिक’ और ‘डीलर’ और ’13 पत्नियां’, 11 एक बार में।’

वर्जिनिया के एक व्यापारी ने इंडियानापोलिस स्टार डेली से कहा कि उसने इस्तहार  खरीदा था, लेकिन विज्ञापन के लिए उसके समूह ने क्या पेशकश की थी, यह बताने से उसने मना कर दिया।

इस्लामिक सोसायटी ऑफ नॉर्थ अमेरिका के फरयाल खत्री ने कहा कि ‘इश्तहार’ का मतलब घृणा फैलाना है, लेकिन उसके उलटा हो रहा है। पत्रकार सम्मेलन में सिख और रोमन कैथोलिक समुदायों के प्रतिनिधि और एक रब्बी भी मौजूद थे।

loading...
शेयर करें