अमे‍रिकी स्कूलों में दीपावली और ईद की छुटि्टयां

वाशिंगटन। अमेरिका के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक खुशखबरी है। अमेरिकी स्कूल के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। अमेरिका के हावर्ड काउंटी पब्लिक स्कूल सिस्टम ने इस साल से दो नई छु्टि्टयों की घोषणा की हैं। अबकी बार अमेरिकी स्कूल में दीपावली और ईद की छु्टि्टयां देने का निर्णय लिया है।

America

अमे‍रिकी स्कूलों में दीपावली और ईद की छुटि्टयां: एक ऐतिहासिक फैसला

अमेरिका में हावर्ड काउंटी पब्लिक स्कूल सिस्टम के इस ऐतिहासिक निर्णय का भारतीय अमेरिकी समुदाय ने स्वागत किया है। आठ सदस्यीय बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है।

71 स्कू लों में 50 हजार छात्र
हावर्ड काउंटी पब्लिक स्कूल सिस्टम के तहत 71 स्कूलों का प्रबंध-संचालन होता है और इसमें करीब 50,000 छात्र अध्ययन करते हैं। बोर्ड की अध्यक्ष क्रिस्टीन ओकॉनर ने बताया कि उनकी हमेशा से यह ख्वाहिश रही है कि उनके यहां पढऩे वालों सभी समुदायों के छात्रों को सभी संस्कृतियों को अनुभव प्राप्त हो सके। इसके तहत उन्होंनें कैलेंडर को लचीला बनाने की कोशिश की है।

सबने जाहिर की खुशी
बोर्ड की अध्यक्ष ने कहा कि मैं हावर्ड काउंटी के छात्रों एवं उनके परिवारों की विविध पृष्ठभूमियों को स्वीकार करने के तरीके खोजने पर सर्वसम्मति से सहमत होने और इस पर चर्चा करने की बोर्ड की क्षमता से बहुत खुश हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button