अम्‍बेडकर होते तो मायावती उन्हें पार्टी से बाहर कर देंती

लखनऊ। अम्‍बेडकर होते तो मायावती उन्‍हें भी पार्टी से बाहर कर देतीं। मुलायम सिंह ने लोहिया के सपने को पूरा किया। इसके विपरीत मायावती ने मुख्यमंत्री रहते हुए अम्‍बेडकर की एक भी सोच को मूर्तरूप नहीं दिया। मायावती ने बाबा साहब अम्‍बेडकर के अनुयायियों को छला है। आज अम्‍बेडकर होते तो मायावती उन्हें भी पार्टी से निकाल फेंकती जैसे काशीराम के कई करीबियों और दलित मूवमेंट के नेताओं को निकाल फेंका है। सनद रहे कि बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपने जन्‍मदिन पर कहा था कि लोहिया हाेते तो मुलायम को समाजवादियों की सूची से निकाल देते। शिवपाल सिंह यादव का आज पलटवार था।

अम्‍बेडकर

अम्‍बेडकर के मिशन को कमजोर किया

सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार के मंत्री शिवपाल यादव ने कहा है कि सपा मुखिया मुलायम सिंह ने लोहिया की सोच को पूरा किया जबकि बसपा मुखिया मायावती ने बाबा साहब अम्बेडकर के मिशन को कमजोर किया। आज यदि अम्बेडकर होते तो मायावती उन्हें बसपा से बाहर कर देंती। लोहिया की कई कार्य योजनाओं को मुलायम सिंह ने मूर्तरूप दिया। मुलायम सिंह ने लोहिया के सपने को पूरा किया। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पंडित रामकिशन जैसे सदृश प्रतिबद्ध समाजवादियों से मिलकर नेता मुलायम सिंह यादव ने लोहिया के विभिन्न अवधारणाओं को आगे बढ़ाया और समाजवादी आन्दोलन को तेज किया।

वयोवृद्ध समाजवादी रामकिशन शर्मा सम्मानित

राजधानी में मंगलवार को वयोवृद्ध समाजवादी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित रामकिशन शर्मा को सम्मानित किया गया। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पंडित रामकिशन जैसे सदृश प्रतिबद्ध समाजवादियों से मिलकर नेता मुलायम सिंह यादव ने लोहिया के विभिन्न अवधारणाओं को आगे बढ़ाया। कार्यक्रम में समाजवादी चिन्तक और इण्टरनेशनल सोशलिस्ट काउंसिल के सचिव दीपक मिश्र, पूर्व विधायक हुकुम चन्द तिवारी ने अपने विचार रखे। इस मौके पर समाजवादी राम किशन ने लोहिया के जीवन से जुड़ी कई बातों पर प्रकाश डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button