अरबपति बिजनेसमैन को उम्रकैद, जानिए क्यों

0

नई दिल्ली। अरबपति बिजनेसमैन को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। यह सजा इसलिए सुनाई गई है क्योंकि उसने अपने गार्ड पर हमर गाड़ी चढ़ा दी थी। अरबपति बिजनेसमैन निशाम ने यह हरकत इसलिए की क्योंकि उसके गार्ड को दरवाजा खोलने में देर हो गई थी।

अरबपति बिजनेसमैन

अरबपति बिजनेसमैन पर 80 लाख का जुर्माना

अरबपति बिजनेसमैन मोहमद निशाम पर उम्रकैद के साथ-साथ 80 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने 50 लाख मरने वाले गार्ड के परिवार को मुआवजे के तौर पर देने के निर्देश दिए हैं।

पूरी जिंदगी कटेगी जेल में
5 हजार करोड़ के कारोबार के मालिक हैं केरल के मोहम्मद निशाम। अरबपति बिजनेसमैन के पास कोठियां हैं, फरारी और रॉल्स रॉयस जैसी एक से एक महंगी गाड़ियां हैं लेकिन अब इनका क्या फायदा क्योंकि केरल के इस बीड़ी किंग की पूरी जिंदगी अब जेल में ही कटेगी।

24 साल जेल में रहेंगे अरबपति बिजनेसमैन
केरल कोर्ट ने 39 साल के अरबपति बिजनेसमैन मोहम्मद निशाम को उम्रकैद की सजा सुनाई है। निशाम को उम्रकैद के दौरान 24 साल जेल में काटने होंगे। ये सजा जितनी बड़ी है गुनाह भी उतना ही बड़ा था।

एक साल पहले की घटना
एक साल पहले 29 जनवरी का दिन था जब केरल के त्रिशूर में रहने वाला मोहम्मद निशाम अपनी महंगी और आलीशान गाड़ी हमर में सवार था। देर रात जब यह अरबपति बिजनेसमैन की गाड़ी सोसायटी के गेट पर पहुंची तो गार्ड को गेट खोलने में थोड़ी सी देर हो गई। इस बात पर निशाम को इतना गुस्सा आया कि उसने गाड़ी गार्ड पर चढ़ा दी। वो 700 मीटर तक उसे धकेलता हुआ ले गया और फिर दीवार में गाड़ी से रौंद दिया।

गार्ड की एक महीने बाद हुई मौत
एक महीने तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद 47 साल के गरीब गार्ड चंद्रबोस की जान नहीं बचाई जा सकी। अब एक साल बाद केरल कोर्ट ने 39 साल के मोहम्मद निशाम को दोषी करार दिया है। अदालत में अरबपति बिजनेसमैन को दोषी ठहराते हुए जज ने कहा कि गार्ड को गाड़ी से मारते हुए निशाम चिल्लाया था कि ये कुत्ता मरेगा नहीं।

पहले भी आ चुके हैं वि‍वादों में
केरल में बीड़ी किंग के नाम से मशहूर मोहम्मद निशाम इस घटना के बाद पहली बार विवादों में नहीं थे इससे पहले निशाम ने साल 2013 में अपने 9 साल के बेटे की फरारी चलाते हुए तस्वीरें दुनिया को दिखाई थीं। ये वीडियो निशाम ने खुद फेसबुक पर शेयर किया था। एक बच्चा गाड़ी चला रहा था और दूसरा बगल में बैठा हुआ था।

महिला इंस्पेक्टर को किया था बंद
इतना ही नहीं इस अरबपति बिजनेसमैन पर ये भी आरोप लगा था कि जब एक महिला सब इंस्पेक्टर ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के खिलाफ कार्रवाई करने की कोशिश की तो निशाम ने अपनी रॉल्स रॉयस में महिला इंस्पेक्टर को बंद कर दिया था। केरल में किंग बीडी कंपनी के कारोबार के अलावा निशाम के पास दुबई में होटल और मिडिल ईस्ट में ज्वेलरी का धंधा है। इतने बड़े साम्राज्य का मालिक अब जेल में अपने गुनाहों की सजा काटेगा।

loading...
शेयर करें