खुद की सरकार ने ही खोल दी सीएम केजरीवाल की पोल

0

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आए दिन किसी न किसी पर काम को लेकर आरोप लगाते रहते हैं। केजरीवाल खुद कितने कामकाजी है, इसका खुलासा उनकी ही सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर हुआ है। अरविंद केजरीवाल हमेशा से ही अपने विपक्षियों पर काम न करने का आरोप लगाते रहते हैं। लेकिन दिल्ली सरकार की आधिकारिक वेबसाइट delhi.gov.in पर नजर डालें तो साफ़ हो जाता है कि केजरीवाल के पास खुद कोई काम नहीं है।

अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल के पास कोई भी विभाग नहीं हैं

वेबसाइट पर बने पोर्टफोलियो के कॉलम में केजरीवाल के नाम के सामने कोई नही विभाग नहीं दर्ज है। शायद केजरीवाल देश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे जिन्होंने अपने पास कोई भी विभाग नहीं रखा है। जबकि अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री अपने पास कई महत्वपूर्ण विभाग जनता के हित में कभी भी फैसला लेने के लिए रखते ही हैं। वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली सरकार के मंत्रियों के पास कई अहम मंत्रालय हैं। सरकार में उपमुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाले मनीष सिसोदिया के पास कानून और शिक्षा समेत 12 से अधिक महत्वपूर्ण मंत्रालय हैं।

सत्येन्द्र जैन के पास स्वास्थ्य जैसे कई अहम विभाग हैं

मंत्री सत्येन्द्र जैन के पास स्वास्थ्य जैसे कई अहम विभाग हैं। कपिल मिश्रा चार मंत्रालयों का कामकाज संभाले हुए हैं। इमरान हुसैन के पास तीन तो संदीप कुमार चार मंत्रालय देख रहे हैं। वैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बीते साल अपने शपथ ग्रहण के दौरान कहा था कि वह एक भी मंत्रालय का जिम्मा नहीं लेंगे। लेकिन हर मंत्री के काम पर नजर जरूर रखेंगे। लेकिन विपक्षियों के हर काम पर सवाल उठाने वाले केजरीवाल का प्रोफाइल उनके लिए आफत बन सकता है। सोशल मीडिया पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल पूछे जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर केजरीवाल खुद कोई मंत्रालय नहीं संभाल रहे तो उन्हें किसी दूसरे पर सवाल उठाने का अधिकार कैसे है।

loading...
शेयर करें