पंजाब में केजरीवाल के विरोध में लगे पोस्टर – ‘एक साल, दिल्ली बेहाल’

0

जालंधर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज कल पंजाब दौरे पर हैं। पंजाब के चुनाव सिर पर हैं इसलिए वह वहां अपनी पार्टी को मजबूत करने गए हैं। शनिवार को दिल्ली के सीएम अमृतसर में थे और यहां उन्होंने स्वर्ण मंदिर जाकर मत्था भी टेका। लेकिन इसके साथ ही कुछ संगठनों ने अरविंद केजरीवाल को विरोध भी किया। केजरीवाल सरकार के खिलाफ बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए जिनपर पंजाबी में लिखा था कि ‘इक साल, दिल्ली बेहाल’। ‘की वादे कीत्ते, की निभाए’।

अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगे पोस्टर

अपने पंजाब दौरे के चौथे दिन केजरीवाल कारोबारियों और एनआरआई से मिलने के साथ-साथ रिक्शावालों से भी मुलाकात करेंगे। लेकिन अरविंद केजरीवाल के दौरे में अड़ंगा डाल रहा है यहां का बीजेपी-शिरोमणि‍ अकाली दल गठबंधन साथ ही कांग्रेस भी। जालंधर में उनके दौरे से पहले ही इन्होंने केजरीवाल सरकार के खिलाफ बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं, जिन पर पंजाबी में लिखा है- ‘इक साल, दिल्ली बेहाल’। ‘की वादे कीत्ते, की निभाए’। पोस्टरों में केजरीवाल सरकार द्वारा एक साल में 500 स्कूल खोलने, एक साल में 55 हजार नौकरी देने के वादों के अलावा कई और मुद्दों को भी उठाया गया है, और कहा गया है कि इन्हें पूरा करने में केजरीवाल असफल रहे हैं।

क्या कहा आदमी पार्टी के क्षेत्रीय पर्यवेक्षक ने

इस मामले में आम आदमी पार्टी के जालंधर के क्षेत्रीय पर्यवेक्षक राजीव चौधरी ने कहा कि यह विपक्षी दलों का कारनामा है। सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए ऐसा किया गया है। पोस्टरों पर किसी का नाम या प्रिंटलाइन नहीं है। इससे विपक्षी दलों की बौखलाहट साफ है। चौधरी ने कहा कि विरोध सामने आकर किया जाता है। छुपकर या चुपचाप नहीं।

loading...
शेयर करें