PWD घोटाला : CM केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल के घर पर एसीबी का छापा

0

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल के घर पर एंटी करप्शन ब्रॉन्च ने छापेमारी की है। एसीबी ने सुरेंद्र बंसल के अलावा इस मामले से जुड़े 2 अन्य लोगों के घर पर छापा मारा। एसीबी ने यह छापेमारी पीडब्ल्यूडी घोटाले की जांच के सिलसिले में की है।

अरविंद केजरीवाल के साढ़ू

अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु बंसल के खिलाफ मामला दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीडब्ल्यूडी घोटाले में एसीबी ने तीन मामले दर्ज किए हैं। इनमें से एक केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन भी शामिल है। हालांकि, मामले में सुरेंद्र बंसल का नाम शामिल नहीं है। सुरेंद्र बंसल का इसी महीने 7 मई को निधन हो चुका है। खबरों के मुताबिक, आरोप है कि पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने सुरेंद्र बंसल को ठेका देने में अपने मंत्री पद का दुरुपयोग किया है।

ये है पीडब्ल्यूडी घोटाला

पीडब्ल्यूडी ने साल 2014 से 2016 के दौरान उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के 2 जगहों पर सीवर और नाली बनाने का ठेका दिया था। यह ठेका अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन को दिया गया था। लेकिन कंपनी ने इस काम को कुछ फर्जी कंपनियों को सौंप दिया गया था। आरोप है कि नियमों को ताक पर रखकर इस काम के लिए करीब 10 करोड़ रुपए का बिल पास कराया गया।

loading...
शेयर करें