‘आप’ सरकार के एक साल पूरे होने पर केजरीवाल ने दिया ‘वाटर गिफ्ट’

0

नई दिल्ली दिल्ली सरकार ने जनता को अपनी पहली सालगिरह के तोहफे के तौर पर नवम्बर 2015 तक के पानी के बिल पूरे या आंशिक तौर पर माफ करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि कई परिवार जिन्हें बढ़ा हुआ पानी का बिल मिला, उन्होंने बिल देना बंद कर दिया।

अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को दिया सहारा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हालांकि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का 30 नवम्बर तक का पूरा बिल माफ कर दिया जाएगा, अन्य लोगों का बिल उनके आर्थिक वर्ग के अनुसार 25-75 प्रतिशत तक माफ कर दिया जाएगा। जल मंत्री कपिल मिश्रा ने बताया कि कई मामलों में लोगों को बढ़े हुए बिल मिलने के कारण उन्होंने बिल भरना बंद कर दिया, जिसके कारण हमारे लेखा विभाग के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई। इसके साथ सरकार ने बिजली का बिल जमा करने के लिए एक ऐप लांच किया है। अब लोगों को बिल जमा करने के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। कहीं भी कभी भी इस ऐप की मदद से बिजली का बिज जमा किया जा सकेगा।

इस छूट से हमें नए तौर पर शुरुआत करने में मदद मिलेगी

अरविंद केजरीवाल कहा इससे हम पर अनावश्यक भार पड़ रहा था और हम जानते थे कि इस राशि को प्राप्त करना संभव नहीं है। मिश्रा ने कहा कि इस छूट से हमें नए तौर पर शुरुआत करने में मदद मिलेगी और लोग बिल का भुगतान शुरू करेंगे और सही मीटर लगवाएंगे। दिल्ली जल बोर्ड राजधानी के 19 लाख से भी ज्यादा घरों में पीने के पानी की आपूर्ति करता है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार सभी घरों में पीने के पानी की आपूर्ति सुनिश्वित करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि मार्च अंत तक 268 मोहल्लों में पीने के पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी और दिसम्बर 2017 तक लगभग सभी घरों को पीने का पानी मिलने लगेगा।

loading...
शेयर करें