शिवपाल यादव ने मैनपुरी MLC अरविंद यादव को 6 साल के लिए किया पार्टी से बाहर

0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नए अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी से विधान परिषद के सदस्य (MLC) अरविंद यादव को 6 सालों के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है। MLC अरविंद यादव सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल यादव के भांजे हैं। अरविंद यादव को सपा मुखिया मुलायम सिंह के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां और पार्टी विरोधी काम करने और अनुसाशनहीन रहने के कारण पार्टी से निष्काषित किया गया। दूसरी ओर इटावा के सैफई ब्लॉक के गांव नगला के प्रधान चंदगी राम को इन्हीं आरोपो की वजह से पार्टी से निकाल दिया गया है।

अरविंद यादव

अरविंद यादव पर जमीनी कब्जों का आरोप

अरविंद यादव पर जमीनों पर अवैध कब्जों का आरोप है। समाजवादी के प्रदेश सचिव एसआरएस यादव ने बताया कि अरविंद को पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ असम्मानजनक और अमर्यादित टिप्पणी करने और को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को भी निष्कासन का आधार बनाया है।

शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले राजेंद्र चौधरी को पार्टी के प्रवक्ता पद से हटा दिया था। साथ ही अरविंद सिंह गोप को पार्टी के महासचिव के पद से बर्खास्त कर दिया था।

loading...
शेयर करें