IPL
IPL

अरुण जेटली से छिनेगा वित्त मंत्रालय, बनेंगे रक्षा मंत्री!

अरुण जेटलीनई दिल्ली। अरुण जेटली से वित्‍त मंत्री का पद छीना जा सकता है। समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक वित्‍त मंत्री का विभाग बदला जा सकता है। उन्‍हें रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं अरुण जेटली की जगह कोयला और बिजली राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्री बनाया जा सकता है। रॉयटर्स के मुताबिक कैबिनेट में ये बदलाव आम बजट के बाद किए जाएंगे।

अरुण जेटली को मिलेगी नई जिम्‍मेदारी

एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी आर्थिक सुधार की गति तेज करने के लिए मंत्रिमंडल में फेरबदल करना चाहते हैं और इसी कड़ी में जेटली से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी छीनी जा सकती है और उन्हें रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है।

इससे पहले भी रह चुके हैं रक्षा मंत्री

सरकार और बीजेपी ने जेटली के वित्त मंत्रालय के छीने जाने की खबरों से इनकार किया है। बीजेपी से मिले सूत्रों ने इस खबर को अफवाह करार दिया है। आपको बता दें कि मोदी सरकार के शुरुआती दौर में भी जेटली के पास रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी थी।

जीएसटी पास कराने में रहे नाकाम

वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि चूंकि सरकार भूमि सुधार बिल और टैक्स सुधार वाला जीएसटी बिल पास कराने में नाकाम रही है, इससे निवेशकों का मोह भंग हुआ है। इसलिए मोदी कैबिनेट में फेरबदल लाकर एक बार फिर निवेशकों में वो उत्साह दोबारा लाने की कोशिश कर रहे हैं जो उनके सत्ता में आने के वक्त में था।

पीयूष गोयल को मिल सकता है वित्‍त मंत्रालय

दूसरी तरफ पीयूष गोयल को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने बीते महीनों में अपनी छवि को अच्छा किया है। साथ ही गोयल अक्सर मोदी के विदेशी दौरे में उनके साथ होते हैं। खबर ये भी है कि 27 जनवरी को होने वाली मोदी सरकार की पहली रिव्‍यू मीटिंग में जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड अच्छा नहीं होगा उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Back to top button