अरुण जेटली 4 दिनों के लिए पहुंचे उत्तराखंड, राज्यपाल ने किया स्वागत

0

देहरादून। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली चार दिनों के लिए उत्तराखंड पहुंचे हैं। राजभवन में राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पॉल ने उनका स्वागत किया। बताया जा रहा है कि ये उनका निजी दौरा है। इस दौरान जेटली का मुक्तेश्वर व अल्मोड़ा के प्रसिद्ध जागेश्वर धाम जाने का भी कार्यक्रम है।

अरुण जेटली

वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचे अरुण जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली वायुसेना के विशेष विमान से पंतनगर उतरे। इसके बाद कार से शाम पांच बजे नैनीताल राजभवन पहुंचे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने जेटली के दौरे को देखते हुए खास प्लान तैयार किया है।

जेटली के राज्य में कदम रखते ही उत्तराखंड को विशेष आर्थिक पैकेज व ग्रीन बोनस मिलने की उम्मीद हिलोरे मारने लगी है। केंद्रीय वित्त मंत्री शाम सात बजे पारिवारिक सदस्यों के साथ निजी दौरे पर नैनीताल राजभवन पहुंचे।

मंडलायुक्त कुमाऊं व नैनीताल के जिलाधिकारी दीपक रावत जेटली को रिसीव करने ऊधमसिंह नगर जिले के पंतनगर हवाई अड्डे गए। वहीं राजभवन में एमडी केएमवीएन धीरज गर्ब्याल व सीडीओ ललित मोहन रयाल ने भी केंद्रीय वित्त मंत्री की आगवानी की।

राजभवन में राज्यपाल केंद्रीय मंत्री को विशेष भोज देंगे, जिसमें सीएम हरीश रावत भी शामिल होंगे। इस दौरान सीएम द्वारा केंद्रीय वित्त मंत्री के समक्ष राज्य की आर्थिक जरूरतों को पेश करने के भी कयास लगाए जा रहे हैं।

राज्य की वित्त मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश भी नैनीताल पहुंच सकती हैं। राज्य सरकार नीति आयोग बनने के बाद राज्य को नुकसान होने की बात कह रही है जबकि केंद्र सरकार इससे राज्य को लाभ ही बताती आई है।

बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि इस दौरे में जेटली वहां की जनता को लुभाने भी कोशिश करेंगे।

loading...
शेयर करें