अपनी जान बचाने के लिए महिलाओं ने राष्ट्रपति भवन के सामने उतारे कपडे

0

बूइनस आइरिस। अर्जेंटीना में विरोध प्रदर्शन करने का एक अनोखा तरीका सामने आया हैं।  यहां महिलाओं ने अपने सारे कपड़े उतारकर कर राष्ट्रपति भवन के सामने नग्न होकर धरना दिया।  इस दौरान महिलाएं सड़क पर आने-जाने वाले लोगों पर चिल्लाती हुई भी नजर आई।

राष्ट्रपति भवन

अर्जेंटीना में राष्ट्रपति भवन के सामने महिलाओं ने किया नग्न प्रदर्शन

अर्जेंटीना में महिलाओं के साथ बढ़ते शोषण और हिंसा के मद्देनजर 100 से ज्यादा महिलाओं राजधानी बूइनस आइरिस में राष्टपति भवन कासा रोसाडा के सामने इकट्ठा हुई।  यहां सारी महिलाओं ने एक साथ कपडे उतारना शुरू कर दिया।

नग्न प्रदर्शन करने के साथ महिलाएं वहां के लोगों पर जोर-जोर से चिल्ला भी रही थी ये महिलाएं आर्टिस्टिक फोर्स ऑफ कम्यूनिकेटिव शॉक (FACC) की सदस्य हैं। यह ग्रुप अब 3 जून को अगला मार्च करेगा।  अर्जेंटीना में महिलाओं की हत्या और उनके साथ हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।  एक सर्वे के अनुसार देश में हर 25 घंटे में एक महिला क़त्ल किया जा रहा है।

महिलाओं ने इस हिंसा तरफ सरकार का ध्यान खींचने के लिए अलग तरह से प्रदर्शन किया।  इस प्रदर्शन के दौरान वहां की बुजुर्ग महिलाएं रोती दिखी ।  क्योंकि उनके समय में वे कभी कुछ बोल नहीं पाईं,  और पुरुषों के अत्याचार चुपचाप झेलती रही।

loading...
शेयर करें