IPL
IPL

अलकायदा का आतंकी हरियाणा में दबोचा गया

हरियाणा में अलकायदा का कथि‍त आतंकी गिरफ्तार किया गया है। दिल्‍ली पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पकड़े गए शख्‍स का नाम अब्‍दुल समी है। उसे 1 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। समी को हरिणाणा के मेवात से गिरफ्तार किया गया है।

अलकायदा
ANI से साभार

अलकायदा का आतंकी

पिछले साल सितंबर में आतंकी संगठन अलकायदा ने घोषणा की थी कि वह भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी एक शाखा की शुरुआत कर रहा है। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया था। इस आतंकी के पकड़े जाने को उसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

पढ़ें : आतंकवादी हाफिज सईद ने दी एटम बम की धमकी

इससे पहले बीते साल 15 दिसंबर को दो संदिग्ध आतंकियों को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया था। ये संदिग्‍ध आतंकी अलकायदा के बताए जा रहे थे। दोनों संदिग्ध उत्तर प्रदेश के संभल जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों संदिग्धों और उनके संगठन के नाम का खुलासा करने से मना कर दिया था।

ऐसी सूचना है कि दोनों संदिग्ध आतंकी प्रशिक्षण लेने के लिए कुछ महीने पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान गए थे। अफगानिस्‍तान के बॉर्डर पर आतंकी ट्रेनिंग ली थी। इनकी योजना भारत में स्‍लीपर सेल को बढ़ाने की भी थी।

पढ़ें : ट्विटर फैला रहा आतंकवाद, आईएस उठा रहा फायदा

वहीं, इस साल छह जनवरी को बंगलुरु से पकड़े गए संदिग्‍ध आतंकी को अलकायदा का बताया गया।इसका नाम मौलाना अंजर बताया जा रहा था। कोर्ट में पेशी के बाद अंजर को 20 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

अलकायदा का संदेश

पिछले साल सितंबर में अलकायदा के नेता अयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो सेंदेश में कहा था, ‘हम चाहते हैं कि भारतीय उपमहाद्वीप में इस्‍लाम की वापसी हो जो कि मुस्लिम जगत का ही हिस्‍सा था। हमारी शाखा बर्मा, कश्‍मीर, गुजरात, बांग्‍लादेश, अहमदाबाद और असम में मुस्लिमों के लिए काम करेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button