अलर्ट : ट्विटर यूजर्स हो जाएं सावधान, फौरन चेंज करें अपना पासवर्ड

नई दिल्ली। अगर आपका ट्विटर पर अकाउंट हैं तो जरा सावधान हो जाइये और सारा काम छोड़ सबसे पहले अपने अकाउंट का पासवर्ड चेंज करिए। ट्विटर ने दुनियाभर में अपने 33 करोड़ यूजर्स को पासवर्ड बदलने की सलाह दी है।कंपनी ने अपने आधिकारिक हैंडल से भी इसकी जानकारी दी है।

अपने बयान में ट्विटर ने कहा, ‘हमने हाल ही में एक बग पाया है, जिसकी वजह इंटरनल लॉग में संरक्षित पासवर्ड का खुलासा हो गया है। बग को ठीक कर दिया गया है, साथ ही किसी भी तरह से डेटा में सेंध नहीं लगी है।’

हालांकि बग को ठीक कर दिए जाने के बावजूद कंपनी ने सावधानी बरतते हुए अपने यूजर्स को पासवर्ड चेंज करने को कहा है। कंपनी ने कहा है कि इस तरह की बग से जुड़ी समस्या दोबारा न हो, इसके लिए प्लान तैयार किए जा रहे हैं।

ट्विटर की ओर से जारी की गई ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, ”जो भी हुआ उसके लिए हम माफी मांगते हैं। आपका हमारे ऊपर किया गया भरोसा हम हर दिन पूरी तरह कायम रखने की कोशिश करते हैं।”

मालूम हो कि हाल ही में टि्वटर पर डाटा बेचने का आरोप लगे थे। ट्विटर ने यूजर्स की डिटेल कैंब्रिज एलालिटिका को बेची थी। ब्रिटेन की कंसल्टिंग फर्म कैंब्रिज एनालिटिका ने करीब 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर के डाटा का बिना उनकी जानकारी के इस्तेमाल किया था, जिसको लेकर काफी बवाल मचा था।

Related Articles