ओवैसी बोले, ‘भारत माता की जय न बोलना उनकी अभिव्यक्ति की आजादी’

0

असदुद्दीन ओवैसीनई दिल्ली। ‘भारत माता की जय’ न बोलने की अपनी बात पर अड़े असदुद्दीन ओवैसी को अब इसमें भी अभिव्‍यक्ति की आजादी नजर आती है। उन्‍होंने कहा है कि भारत माता की जय न बोलना भी अभिव्‍यक्ति की आजादी है। उनके इस बयान के बाद इस मुद्दे ने और भी ज्‍यादा तूल पकड़ ली है।

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या बोला

वहीं एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपने विधायक के खिलाफ हुई कार्रवाई को संविधान के खिलाफ बताया है।  इस बीच असदुद्दीन ओवैसी को देशद्रोही बताते हुए उनपर भारत माता का अपमान करने के आरोप वाला पोस्टर उनके आधिकारिक निवास के गेट के सामने लगा हुआ मिला। कथित तौर पर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने शाम सात बजे के करीब ये पोस्टर लगाए। पोस्टर को तुरंत हटवा दिया गया और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाए क्योंकि ओवैसी से वे खफा हैं जिन्होंने कहा है कि वे वंदे मातरम नहीं कहेंगे। देश में गद्दारों के लिए कहीं जगह नहीं होनी चाहिए। पुलिस ने कहा है कि पोस्टरों के बारे में सूचना मिली है और वे मामले की जांच कर रहे हैं।

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि कोई अगर उनके गले पर चाकू रखकर भी उनसे कहेगा तब भी वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। ओवैसी के इस बयान के बाद से ही उनकी चारो ओर जमकर आलोचना हो रही है।

loading...
शेयर करें