पाकिस्तानी अम्पायर असद रऊफ पर बीसीसीआई ने लगाया पांच सालों का बैन

0

असद रऊफमुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्‍तान के अंपायर असद रऊफ को पांच सालों के लिए आईपीएल से बैन कर दिया है। रऊफ पर भ्रष्‍टाचार और दुर्व्‍यवहार के आरोप हैं। आईपीएल 2013 में कथित तौर पर स्‍पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के मामले में बीसीसीआई ने ये कार्रवाई की है

असद रऊफ पांच साल के लिए बैन

बीसीसीआई ने शुक्रवार को विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी कि रऊफ पांच वर्ष की अवधि के लिए भारत में खेलने, अंपायरिंग करने या किसी भी पद या अधिकारी के रूप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के मामले में प्रतिबंधित किए जाते हैं। बीसीसीआई की अनुशासन समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। असद रऊफ इस समिति के सामने सुनवाई के लिए मौजूद नहीं हुए। रऊफ ने अपना लिखित जवाब समिति को 8 फरवरी को भेज दिया था।

समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट और रऊफ के बयान पर लंबे विचार-विमर्श के बाद यह फैसला किया। उन्‍हें दुर्व्‍यवहार और कथित भ्रष्‍टाचार का दोषी पाया गया। गौरतलब है कि असद रऊफ का नाम आईपीएल के दौरान सुर्खियों में आया था। उन पर सट्टेबाजों से महंगे तोहफे स्‍वीकारने का आरोप था। इसके अलावा उन पर 2013 के आईपीएल मैचों पर दांव लगाने का भी आरोप लगा था।

loading...
शेयर करें