श्मशान घाट से अस्थियां चुरा ले गए चोर, मामला दर्ज

0

अस्थियां चुराने का कामनई दि्ल्ली। सोने के गहने, गाड़ियां, पैसे चुराने के अलावा अब चोरों ने श्मशान घाट से अस्थियां चुराने का काम भी शुरू कर दिया है। जी हां, भारत नगर के वजीरपुर श्मशान घाट से अस्थियां चोरी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अस्थियां चुराने का काम कर रहे चोर

पुलिस के मुताबिक, अमरजीत सिंह (35) परिवार के साथ शास्त्री नगर में रहता है। 18 दिसंबर को उसके पिता हरवंश सिंह का लंबी बीमारी के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल में देहांत हो गया। दोपहर 12 बजे परिवार वालों ने उनका वजीरपुर जेजे कालोनी स्थित श्मशान घाट अंतिम संस्कार कर दिया। अमरजीत ने बताया कि 19 दिसंबर को वह श्मशान घाट गया था।

गायब हो गईं अस्थियां

जहां चिता संख्या आठ पर उसके पिता की अस्थियां सुरक्षित थी। रीति रिवाज के अनुसार चार दिन बाद अस्थियां चुनने के लिए जब श्मशान घाट पहुंचे तो अस्थियां गायब थीं। जब सुपरवाइजर संजय से पूछताछ की तो उसने बताया कि 19 दिसंबर को तीन लोग अस्थियां लेने आए थे। रसीद नहीं होने की वजह से उसने उन्हें वापस कर दिया था।

दोपहर में तीनों रसीद लेकर आए और प्लास्टिक के बोरे में राख और अस्थियां लेकर चले गए। उसने बताया कि आरोपियों ने उसे 300 रुपये भी फूल उठाने के लिए दिए। पीड़ित ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने अस्थियां को चुराकर धार्मिक भावना को आहत किया है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loading...
शेयर करें