अहमदाबाद: कोविड अस्पताल में लगी आग, 8 मरीजों की जलकर मौत

0

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच गुजरात के अहमदाबाद में स्थित एक कोविड अस्पताल में भीषण अग्निकांड का मामला सामने आया है। गुरुवार की सुबह करीब 3ः30 बजे हुए इस हादसे में आठ मरीजों की मौत हो गयी है। जबकि कई मरीज आग की चपेट में आकर झुलस गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुःख जाहिर करते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्थित श्रेय हास्पिटल में आज सुबह तड़के अचानक आग लग गयी। 50 बेडों वाले इस अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा था। हादसे के वक्त अस्पताल में 40 से 45 मरीज भर्ती थे। शुरूआती जांच में शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की बात सामने आई है। आग की लपटे सबसे पहले अस्पताल के आईसीयू से उठीं। आग लगते ही मरीजों में अफरा-तफरा मच गयी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

इस दौरान अस्पताल में भर्ती 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मरने वालों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। मरने वालों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। अभी यह संख्या बढ़ सकती है। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया है कि हादसे के बाद श्रेय अस्पताल को सील कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुःख जाहिर करते हुए मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। जबकि हादसे में घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यी कमेटी गठित कर दी है। जांच का नेतृत्व एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) संगीता सिंह करेंगी। कमेटी को तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देनी है

loading...
शेयर करें