जोर का झटका ऐसे लगा कि खुल गई 20 साल से बंद आंखे

0

फ्लोरिडा। वैसे तो कोई नहीं चाहता कि उनको कभी भी चोट लगे लेकिन US के फ्लोरिडा में रहने वाली एक महिला के लिए चोट लगना वरदान साबित हुआ है। सिर में चोट लगने से पिछले 20 सालों से अंधेरे में जिन्दगी गुजार रही इस महिला की आंख की रोशनी से भर गई ।  

आंख की रोशनी मिल गई वापस

आंख की रोशनी

दरअसल, 1993 में हुए एक सड़क दुर्घटना में मैरी एन फ्रेंको नाम की महिला की आंख की रोशनी चली गई थी। उसके बाद से लगभग दो दशक बाद उसके साथ एक दुर्घटना हुई और उसकी आंख की रोशनी वापस आ गई। अब डॉक्टर यह जाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर यह कैसे संभव है। डॉक्टर इस दुर्घटना को चमत्कार मान रहे हैं।

फ्रेंको का कहना है कि वह पूरी तरह से अंधी थी। वह अपने कमरे में थी और दरवाजे की और जा रही थी। इसी दौरान फर्श पर उसका पैर फिसल गया और वह गिर पड़ी इस दुर्घटना में उसके सिर के पिछले हिस्से में चोट लग गई। उन्होंने बताया कि शायद मेरा सिर चिमनी से टकराया था।

फ्रेंको ने बताया कि वर्ष 2015 में वह अपने गले का ऑपरेशन कराने के लिए अस्पताल में एडमिट थी। ऑपरेशन से पहले जब उसे बेहोश करने के लिए दवा दी गई तब उसे अचानक अहसास हुआ कि उसकी आँख की रोशनी वापस आ गई है।

महिला ने बताया कि वह उलझन में थी और समझ नहीं पा रही की आखिर क्या हो रहा है। इसी समय उसे और दवाइयां दे दी गई और वह सो गई। अगली सुबह उसे सबकुछ दिखाई दे रहा था। उसने अस्पताल में उसकी तरफ लगी एक छोटी सी खिड़की से पेड़, आसपास के घर सब कुछ दिखाई दे रहा था।

डॉक्टर को नहीं हुआ विश्वास

महिला का ऑपरेशन करने वाले न्यूरो सर्जन डॉ.जॉन अफसर का कहना है कि उसे बिल्कुल भी विश्वास नहीं हो रहा है कि फ्रेंको की आंख की रोशनी वापस आ गई। उन्होंने बताया कि आंख की रोशनी की वापसी किसी चमत्कार से कम नहीं है। मैं इस पर कोई भी वैज्ञानिक टिप्पणी नहीं कर सकता हूँ।

 

loading...
शेयर करें