अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आज पहुचेंगे कानपुर, यूपी में हाई एलर्ट जारी

0

कानपुर। अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई के शहर आने पर सुरक्षा एजेंसियों सहित जिला प्रशासन एलर्ट हो गया है। डीएम कौशलराज शर्मा ने पुलिस अधिकारियों सहित सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर सुरक्षा का जायजा लिया। पूर्व राष्ट्रपति बुधवार को शाम शहर आएंगें और गुरूवार को आईआईटी के प्रोग्राम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगें।

दरअसल दिल्ली की सुरक्षा एजेंसियों ने हामिद करजई के उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे को लेकर प्रदेश सरकार को आगाह किया है कि आतंकी खतरा हो सकता है। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश में हाई एलर्ट जारी कर दिया है। करजई दो मार्च को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 4.20 बजे उतरेगें। इसके बाद सड़क मार्ग द्वारा कानपुर के लिए रवाना होंगें। रात्रि शहर में ही विश्राम करेंगें। जिसके बाद गुरूवार को आईआईटी के वार्षिक समारोह ‘टेक कृति-2016’ को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करेंगें।

आईआईटी

किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सुरक्षा को देखते हुए डीएम कौशलराज शर्मा ने एसएसपी शलभ माथुर व सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर निधार्रित रूट सहित सभी बिन्दुओं पर चर्चा की। सुरक्षा एजेंसियों ने संदिग्धों की लिस्ट तैयार कर उन पर नजर बनाए हुए है। डीएम ने बताया कि सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा चार चरणों में होगा जिसमें पहले चरण में एनसजी कमांडो, दूसरे चरण में केन्द्रीय सुरक्षा कर्मी व पुलिस अधिकारी, तीसरे चरण में पीएसी व चैथे चरण में पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगें।

loading...
शेयर करें