यूपी के प्रशासनिक अमले में फिर हुआ भारी पैमाने पर फेरबदल

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आईएएस अधिकारियों पर एक बार फिर सूबे की सत्तारूढ़ सपा सरकार का चाबुक चला है। सरकार ने प्रशासनिक अमले में भारी पैमाने पर फेरबदल किया है। इस फेरबदल की चपेट में 24 आइएएस और चार पीसीएस अधिकारियों का स्थानान्तरण किया गया है।

आईएएस

आईएएस अधिकारियों का स्थानान्तरण

रजनीश गुप्ता प्रमुख सचिव कृषि बनाए गए हैं तो सुभाष शर्मा अलीगढ़ मंडल में कमिश्नर के पद पर तैनात किेए गए हैं। अनिल कुमार को तृतीय कमिश्नर गोरखपुर मंडल के पद पर स्थानांतरित किया गया है, जबकि पीवी जगनमोहन को कमिश्नर, बस्ती मंडल के रूप में नई तैनाती मिली है। दिनेश कुमार सिंह को राहत आयुक्त, उत्तर प्रदेश बनाया गया है और नेपाल सिंह रवि अब सचिवालय प्रशासन में सचिव का काम देखेंगे।

इसके अलावा नीलम अहलावत कमिश्नर, आजमगढ़ मंडल के रूप में काम संभालेंगे। मुकेश मेश्राम को हटा कर मनोरंजन कर विभाग के आयुक्त पद पर श्रद्धा मिश्रा को बिठाया गया है। अजय कुमार सिंह को निदेशक, प्राविधिक शिक्षा बनाया गया है, तो विद्यासागर प्रसाद को विकलांग कल्याण का निदेशक नियुक्त किया गया है।

स्थानांतरित हुए अन्य आईएएस अधिकारी
-भवानी सिंह खगरौत विशेष सचिव एपीसी
-मो. इफ्तखारूद्दीन से MD वित्त विकास निगम हटा
-जयश्री भोज MD वित्त विकास निगम कानपुर बनीं
-सुखलाल भारती विशेष सचिव हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग
-MD राज्य हथकरघा निगम का अतिरिक्त चार्ज भी मिला
-राकेश कुमार सिंह-2 वीसी हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण
-शीतल वर्मा विशेष सचिव वित्त विभाग
-अविनाश कुमार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट वाराणसी
-जगदीश विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन विभाग
-शुभ्रा सक्सेना विशेष सचिव उच्च शिक्षा विभाग
-आन्जनेय कुमार सिंह जिलाधिकारी बुलंदशहर
-राजेश कुमार-2 वीसी विकास प्राधिकरण मुरादाबाद

स्थानांतरित हुए चार पीसीएस अफसरों में जितेंद्र प्रताप सिंह कुलसचिव मिनी पीजीआई सैफई, रविशंकर गुप्ता अपर प्रबंध निदेश, कौशल विकास, योगेंद्र यादव उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण मुख्य है जबकि पंकज कुमार वर्मा का तबादला निरस्त कर दिया गया।

loading...
शेयर करें