सीरिया छोड़ यूरोप दहलाने के लिए निकले #ISIS के आतंकी

0

इस्लामिक स्टेट के आतंकी सीरिया छोड़कर अब यूरोप को दहलाने के लिए निकल पड़े हैं। पुलिस और इंटेलीजेंस एजेंसियों को इस बारे में पुख्ता जानकारी मिली है कि आईएस के आतंकवादी बेल्जियम और फ्रांस में आतंकवादी हमला कर सकते हैं। आईएस की धमकी के बाद दोनों जगहों पर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

आईएस की धमकी
File Photo

आईएस की धमकी के बाद फ्रांस और बेल्जियम में एलर्ट

बेल्जियम की सुरक्षा एजेंसियों ने इस बारे में फ्रांस को सतर्क कर दिया है। इसके बाद पूरे फ्रांस में सुरक्षा और तगड़ी कर दी गई है। फ्रांस में इस वक्त यूरो कप के मैच खेले जा रहे हैं। कई देशों के फैन्स फ्रांस में ही हैं।

बेल्जियम की आतंकवाद विरोधी टीम को जानकारी मिली है कि सीरिया से इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी हथियारों से लैस होकर 10 दिन पहले बेल्जियम और फ्रांस को निशाना बनाने के लिए निकले हैं।

डेली मेल के मुताबिक सभी आतंकवादी बिना पासपोर्ट यूरोप में घुसने की तलाश में हैं। ये सभी नावों में सवार होकर टर्की और ग्रीस के रास्ते यूरोप में एंट्री करना चाह रहे हैं।

सुरक्षा टीम का कहना है कि आतंकवादी ब्रसेल्स में शॉपिंग मॉल, अमेरिकन फास्ट फूड चेन के रेस्त्रां और सुरक्षा टीमों को अपना निशाना बना सकते हैं।

यूरो कप में हमला करने की धमकी

आईएस की धमकी के मद्देनजर फ्रांस में सतर्कता बरती जा रही है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में आतंकवादी पिछले साल भी हमला कर चुके हैं। दूसरी तरफ फ्रांस में फिलहाल यूरो कप चल रहा है और इस दौरान भी उन्होंने हमले की धमकी दी हुई है।

बेल्जियम में इस धमकी को लेवल तीन की धमकी माना गया है। जिसका मतलब होता है कि ये मामला गंभीर है और हमला होने की संभावना बेहद ज्यादा है। हालांकि बेल्जियम को पेरिस हमले के बाद से ही सुरक्षा के नजरिए से लेवल 3 में रखा जा रहा है।

पिछले साल नवंबर में जब पेरिस में हमला हुआ था तब 130 लोग मारे गए थे। इसके बाद बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स भी मार्च में ऐसा ही हमला देख चुकी है। ऐयरपोर्ट पर हुए हमले में 32 लोगों की मौत हुई थी।

loading...
शेयर करें