अब ग्रीनपार्क में भी हो सकेंगे डे-नाइट मैच

0

कानपुर। ग्रीनपार्क में आईपीएल मैचों की मुहर लगते ही इस मैदान में रात-दिन के मैचों का भी रास्ता खुल गया है। सालों से फ्लड लाइट लगी होने के बावजूद यहां पर कभी दिन-रात के मैच नहीं हुए। यूपीसीए के अधिकारियो की मानें तो आईपीएल मैच होने से आगे डे-नाइट मैच होने की राह आसान हो जायेगी। जबकि इस मैदान को टेस्ट और वनडे मैच का दर्जा प्राप्त है। लेकिन फिछले 14 साल में फ्लड लाइट होने के बावजूद एक भी मैच दिन रात का नहीं हुआ।

आईपीएल मैच

मालूम हो कि शुक्रवार को दिल्ली में 19 व 21 मई को ग्रीनपार्क में प्रस्तावित आईपीएल मैचों को मंजूरी मिल गई है। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि ग्रीनपार्क में गुरूवार को खेले गए अभ्यास मैच खेला गया और फ्लड लाइट ठीक पाई गई। बीसीसीआई से भी अब वहां मैच की मंजूरी मिल गई है। अब पहली बार ग्रीनपार्क में आईपीएल मैच होंगे।

हाई स्कोरिंग पिच से दर्शक उठाते है लुत्फ़

ग्रीनपार्क की पिच हाई स्कोरिंग मानी जाती है। जिससे आईपीएल मैचों में बड़े स्कोर देखने को मिल सकते हैं। वनडे मैचों में 300 का स्कोर होना कोई बड़ी बात नहीं है। पिच क्यूरेटर शिवकुमार ने बताया कि अभ्यास मैच में बड़े स्कोर बने और बाद में खेलने वाली टीम जीती। वनडे मैचों में शुरू के ओवरों में स्विंग भी देखने को मिलती है। आईपीएल मैचों में भी बड़े स्कोर देखने को मिल सकते हैं।

loading...
शेयर करें