आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के लिए कोहली ने गेंदबाजों को सराहा

बेंगलुरू: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में मिली जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

बेंगलोर के गेंदबाजों ने सनराइजर्स को विशाल स्कोर तक पहुंचने से वंचित रखा, वो भी तब जब सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन और मनीष पांडे ने तेजी से रन बटोरे थे। बेंगलोर ने हैदराबाद के सामने 219 रनों की विशाल चुनौती रखी थी। हैदराबाद की टीम ने काफी जोर लगाया लेकिन टीम 20 ओवर खेलने के बाद 204 रन बना सकी। बेंगलोर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अंतिम ओवर पूरे नियंत्रण के साथ किया और अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने बेहद खतरनाक दिख रहे विलियमसन का विकेट इस ओवर में झटका और केवल पांच रन दिए।

मैच के बाद कोहली ने कहा, “मैंने इस तरह के मैच पहले भी देखे हैं। आपको ऐसे मैचों में अंत तक शांत रहना पड़ता है। एक समय के बाद आपको समझना होता है कि गेंदबाजों को पता होता है कि उन्हें क्या करना चाहिए।” उन्होंने कहा, “विकेट काफी अच्छी थी। दूसरी पारी में ओस थी। संयम बनाए रखने के लिए गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी।” कोहली ने साथ ही 39 गेंदों में 69 रन बनाने वाले अब्राहम डिविलियर्स और 34 गेंदों में 65 रनों की पारी खेलने वाले मोइन अली की तारीफ की। कोहली ने कहा, “डिविलियर्स और मोइन ने शानदार बल्लेबाजी की। अंत में कोलिन डी ग्रांडहोम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

मोइन को मौका मिला और उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया। उनकी पारी शानदार थी। उन्होंने मौके का फायदा उठाया इसके लिए वो तारीफ के हकदार हैं। उन्होंने हमारी टीम को वो संतुलन दिया है जिसकी हमें दरकार थी।” उन्होंने कहा कि इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है और आखिरी मैच में टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। कोहली ने कहा, “राजस्थान के साथ हम लय में होते हुए उतरेंगे। टीम शानदार महसूस कर रही है। कोई न कोई हर मैच में आगे आ रहा है। आप टीम गेम में इसी की उम्मीद करते हैं।”

हार के बाद हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो हमने गेंद से कहीं न कहीं कमी कर दी। बेंगलोर की बल्लेबाजी शानदार है। उसने हमें पहली गेंद से दबाव में डाल दिया और अच्छा स्कोर हासिल किया।” उन्होंन माना कि हैदराबाद की टीम अंत के ओवरों में जरूरत के मुताबिक रन नहीं बना सकी। उन्होंने कहा, “जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो कई चीजें आपके पक्ष में जाती हैं और आपको कुछ अच्छे फैसले लेने होते हैं। अंत में अहम समय पर रन नहीं आए।” उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें इससे आगे निकलना होगा।” बेंगलोर अपने अगले मैच में शनिवार को राजस्थान से भिड़ेगी तो वहीं इसी दिन हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

Related Articles