#IPL-11: RR और RCB के बीच प्लेऑफ का टिकट हासिल करने की जंग, मुकाबला शाम 4 बजे

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में शनिवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है। क्योंकि प्लेऑफ में जाने के लिए दोनों को इस मैच में हर हाल में जीत की दरकार है।

virat

सिर्फ जीत हालांकि इनकी राह साफ नहीं करेगी बल्कि अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए उन्हें दूसरी टीमों के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा।

आरसीबी और रॉयल्‍स के अभी समान 12-12 अंक हैं और वे अंकतालिका में क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं

अब जबकि पांच टीमों के बीच प्लेऑफ के दो स्थानों के लिए मुकाबला कड़ा हो गया है तब ये दोनों टीमें जीत दर्ज करने के अलावा अपने रन रेट में सुधार करने की कोशिश करेंगी। आरसीबी का रन रेट अच्छा है लेकिन रॉयल्‍स बड़ी जीत दर्ज करने पर ही अन्य प्रतिद्वंद्वियों के रन रेट के बराबर पहुंच पाएगी।

राजस्थान की टीम की अब तक लगभग सभी जीतों में अहम भूमिका निभाने वाले बटलर और इंग्लैंड के उनके साथी ऑलराउंडर स्टोक्स स्वदेश लौट गये हैं। टीम के मेंटर शेन वार्न भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिये डग आउट में नहीं रहेंगे जिसका विराट कोहली और उनकी टीम पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

आरसीबी ने गुरूवार को रात पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया था जो उसकी लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के बाद कोहली की टीम के हौंसले बुलंदी पर हैं।

मैच की जगह- मैच जयपुर के सवाई मान स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

मैच का वक्त- मैच रात 4 बजे शुरू होगा।

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग- सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी।

संभावित प्लेइंग 11

RCB: पार्थिव पटेल/मनन वोहरा, क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कोलिन डी ग्रैंडहोम/मोईन अली, टिम साउदी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

RR: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, के. गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, अनुरीत सिंह, ईश सोढ़ी।

Related Articles