आईफोन में 1 जनवरी 1970 डेट मत सेट करना

0

वाशिंगटन। आप आईफोन, आईपैड और आईपौड रखते हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। आपके आईफोन में अपने आप डेट सेट हो जाती है लेकिन क्या आपने कभी अपने आईफोन में 1 जनवरी 1970 डेट सेट किया है। अगर नहीं किया है तो आप खुशकिस्मत है। अगर आपने यह डेट अपने आईफोन में सेट की तो आपके मोबाइल में ब्लास्ट हो जाएगा।

iPhone-7-700x400

आईफोन में मैनुअली नहीं सेट कर सकते डेट

आईफोन, आईपैड और आईपैड में एक डिवाइस की खोज की गई है कि अगर आपने मैनुअली डेट सेट करी तो आपके मोबाइल में ब्लास्ट हो जाएगा। यह डिवाइस आपरेटिंग सिस्टम-8 पर काम करता है और यह एक निश्चित पुरानी डेट के बाद कोई भी डेट सेट नहीं करता। अगर कोई जबरदस्ती डेट सेट करता है जो मोबाइल में ब्लास्ट हो जाएगा।

ऑन करने पर होगा ब्लास्ट 
एक जानी मानी पत्रिका ट्रॉल ने एक ऐसा फोटो भी पोस्ट किया है जिसमें एक लड़का यह कह रहा है कि अगर एक जादू देखना है तो अपने आईफोन में 1 जनवरी 1970 डेट सेट करो। जैसे ही ऐसा करोगे तो तुम्हारे आईफोन में अचानक ब्लास्ट होगा।

ब्लास्ट का यह है कारण
आईफोन में ऑपरेटिंग सिस्टम-8 काम करता है और एक यूनिक्स टाइम सेट रहता है जो 1 जनवरी 1970 के बाद का टाइम सेट करता है। अगर आपके मोबाइल का टाइम ग्रीन विच टाइम के बाद का सेट है तो फोन में कुछ सेकेंडों के बाद ऑटोमैटिक निगेटिव समय दिखाएगा और आपके मोबाइल ममें ब्लास्ट हो जाएगा।

दोबारा नहीं बन सकेगा फोन

अगर आपने अपने आईफोन में इस तरह के बदलाव किए तो आप अपने फोन से हमेशा के लिए हाथ धो बैठेंगे। इसलिए घर पर इस तरह का कोई भी कार्य नहीं करें नहीं तो लेने के देने पड़ेंगे।

loading...
शेयर करें