आईफोन के मुकाबले एंड्रॉयड स्मार्टफोन है ज्यादा भरोसेमंद

0

नई दिल्ली। हर आम-व-खास के बीच के एपल के स्मार्टफोन आईफोन की धूम है। इसे सिर्फ स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि एक स्टेटस सिंबल की तरह भी देखा जाता है। मध्यम वर्ग अपनी जरूरतों से कुछ कटौती कर आईफोन खरीदता है। लेकिन यह खबर इन फोन के चाहने वालों के दिल को ठेस पहुंचा सकती है।

आईफोन

आईफोन को मिल रही है टक्‍कर

खबरों के मुताबिक एपल के आईफोन और आई-पैड्स, एंड्रॉयड के मुकाबले कमजोर साबित हो रहे हैं। एक टेक्नॉलॉजी ग्रूप की माने तो एंड्रॉयड डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम, एपल ओएस के मुकाबले ज्यादा तेज़ है।

बहुत सारी समस्‍याएं आ रही हैं सामने

रिपोर्ट के मुताबिक एपल के स्मार्टफोन में इंस्टॉल किए गए ऐप्स ज्यादा क्रैश होते हैं, कनेक्शन प्रॉबलम और ओवर हीटिंग जैसी समस्याएं भी सामने आ रही हैं। अध्ययन से पता चला है कि एपल के आईफोन 6 में सबसे ज्यादा परेशानियां आ रही है, वहीं आईफोन 5एस भी इससे नहीं बच पाया है।

ओवर हीटिंग का मंडरा रहा है खतरा

ओवर हीटिंग यानी डिवाइस का गर्म हो जाना सबसे बड़ी समस्या है। एपल के 15 प्रतिशत स्मार्टफोन में एप क्रैश हो रहे हैं और 11फीसदी स्मार्टफोन में हेडफोन से जुड़ी प्रॉबलम सामने आई हैं। सबसे ज्यादा क्रैश होने वाले एप में सबसे ऊपर फोटोशेयरिंग एप इंस्टाग्राम का नाम है। इसके अलावा स्नैपचैट एप के इस्तेमाल भी दिक्कतें हैं।

देर से चार्ज होता है 

ओवर हीटिंग की वजह से कई तरह की परेशानियां सामने आने लगती हैं। इसके कारण फोन देर से चार्ज होता है, यहां तक की कभी-कभी फोन का स्क्रीन काला हो जाता है। यहां तक की इससे कैमरे का फ्लैशलाइट भी खराब हो रहा है।

loading...
शेयर करें