आईफोन 6S पर पेटीएम दे रहा बंपर छूट

नयी दिल्ली। अगर आप आईफोन 6s खरीदना चाहते हैं और बेहतर डील की तलाश में हैं तो आपके पास एक अच्छा मौका आया है जिसे पेटीएम दे रहा है। ई-कॉमर्स साइट पेटीएम एप के माध्यम से आप खरीदारी पर ढेर सारी छूट और कैश बैक ऑफर पा सकते हैं। पेटीएम से इस फोन को बेहद कम कीमत में कोई भी यूजर खरीद सकता है। पेटीएम एप के माध्यम से एप्पल आईफोन 6s को लॉन्च कीमत से करीब 21,000 रुपए कम पर खरीदा जा सकता है। इस ईकॉमर्स साइट पर आईफोन 6एस 51,450 रुपए में उपलब्ध है। वहीं इस पर प्रोमोकोड EPIC10K का उपयोग कर 41,151 में खरीदा जा सकता है। हालांकि यह ऑफर कैश ऑन डिलिवरी पर उपलब्ध नहीं है> आपको बता दें कि इससे पहले फ्लिपकार्ट, बिग बिलियन डे, और स्नैपडील पर फेस्टिवल ऑफर्स के दौरान आईफोन 6S पर 15 से 25 हजार तक के ऑफर और कैश बैक दिए गये थे।

ये भी पढ़ें – एयरेटल आईफोन के साथ देगी 15000 रुपये का मुफ्त डेटा

आईफोन 6s 4

आईफोन 6S  के फीचर्स जानिये –

टच और डिसप्ले – एप्पल आईफोन 6एस को 3डी टच फीचर से लैस किया गया है। कंपनी ने पहली बार एप्पल वॉच में फोर्स टच का प्रदर्शन किया था। इसी को आईफोन 6एस में कंपनी ने 3डी टच का नाम दिया है। यह 3डी टच आपके उंगलियों के दबाव को सेंस करने में सक्षम है और उसके अनुसार फीचर को ओपेन करता है।

चिपसेट – एप्पल आईफोन 6एस को एप्पल ए9 चिपसेट के साथ पेश किया गया था। फोन में यह 64बिट्स चिपसेट आर्किटेक्चर पर कार्य करता है। वहीं एप्पल आईफोन 6 एप्पल ए8 चिपसेट पर आधारित है। सीपीयू के आधार पर एप्पल आईफोन 6एस पहले की अपेक्षा 70 फीसदी तेज है जबकि ग्राफिक्स के मामले में यह पहले की अपेक्षा 90 फीसदी तेज हो गया है।

ये भी पढ़ें – दीवानगी देखिए… आईफोन 6S के लिए किडनी बेचने को तैयार

 

आईफोन 6s 1

कैमरा – एप्पल आईफोन 6 में 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया था जबकि आईफोन 6एस में मुख्य कैमरा 12-मेगापिक्सल का है। आईफोन 6एस को कंपनी ने लाइव फोटो फीचर से भी लैस किया है। यह फीचर फोटो शूट करने के 1.5 सेकेंड पहले और शूट करने के 1.5 सेकेंड बाद तक का वीडियो कैप्चर करता है और इसे आप फेसबुक पर भी शेयर कर सकते हैं। अच्छी बात यह भी है कि यह फोटो के साथ साउंड को भी कैप्चर करता है। आईफोन 6एस का सेल्फी कैमरा भी पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर हुआ है। आईफोन 6 में जहां 1.2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा था वहीं आईफोन 6एस में 5 मेगापिक्सल का फेसटाइम कैमरा है।

नया कलर – एप्पल आईफोन 6 जहां ग्रे, गोल्ड और सिल्वर रंग में था, वहीं आईफोन 6एस प्लस में आपको इन तीन रंगों के अलावा रोज गोल्ड रंग भी मिलेग।

कनेक्टिविटी – कनेक्टिविटी के मामले में भी एप्पल आईफोन 6एस पहले की अपेक्षा काफी एडवांस हो गया है। कंपनी का दावा है कि फिंग​र​प्रिंट स्कैनर, 4जी एलटीई और वाई-फाई सेवा पहले से कहीं ज्यादा बेहतर है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button