लावा ने लांच किया अपना स्मार्ट 4जी टैबलेट ‘आईवरीएस 4जी’

0

नई दिल्ली। देशी मोबाइल हैंडसेट कंपनी लावा ने शुक्रवार को अपना पहला 4जी टैबलेट ‘आईवरीएस 4जी’ लांच किया। इसका उपयोग काम और मनोरंजन दोनों के लिए हो सकता है। 8,799 रुपये के टैब की प्रमुख खासियतों में है सात इंच का एचडी डिस्प्ले, एक गीगाहट्र्ज क्वोड-कोर प्रोसेसर, एक जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

आईवरीएस 4जी

यह एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के बयान के मुताबिक कंपनी के टैब और आईटी कारोबार के प्रमुख और उपाध्यक्ष रमन शर्मा ने कहा, “औद्योगिक रिपोर्टों के मुताबिक देश में 2018 तक 30 करोड़ से अधिक 3जी और 4जी उपभोक्ता होंगे। आम लोगों के सशक्तिकरण की अपनी सोच के साथ हम देश में 4जी के प्रसार के लिए प्रतिबद्ध हैं और ‘आईवरीएस 4जी’ इस दिशा में एक अगला कदम है।”

यह डुअल सिम डिवाइस 4जी, 3जी और 2जी को सपोर्ट करता है और इसमें 3,000 एमएएच बैटरी लगाई गई है। डिवाइस में 5 मेगापिक्सेल ऑटो-फोकस रियर कैमरा और 3.2 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल किया गया है। इसमें फुल एचडी वीडियो प्लेबैक और रिकार्डिग की भी सुविधा है। जल्द ही यह रिटेल स्टोरों और ऑनलाइन प्लेटफार्म पर उपलब्ध हो जाएगा।

loading...
शेयर करें