आईसीसी महिला विश्व कप: एकता के कमाल से पाक पर मिली बड़ी जीत

0

कोलंबो। बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने विरोधी पाकिस्तान को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है। इसी के साथ ही आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में जगह बनायी।

आईसीसी महिला विश्व कप

आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन रहा उम्‍दा

इंग्लैंड में इस साल जून-जुलाई में होने वाले महिला विश्व कप में पहले ही अपनी जगह सुरक्षित करने वाली भारतीय टीम ने लीग और सुपर सिक्स के अपने सभी मैच जीतकर नंबर एक टीम के रूप में खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

एकता ने किया शानदार प्रदर्शन

एकता ने दस ओवर में आठ रन देकर पांच विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस बीच वह वनडे में 50 या इससे अधिक विकेट लेने वाली नौवीं भारतीय गेंदबाज भी बनी। उनके इस शानदार प्रदर्शन तथा शिखा पांडे (नौ रन देकर दो विकेट) से मिले सहयोग से भारत ने पाकिस्तान को 43.4 ओवर में 67 रन पर ढेर कर दिया। यह पाकिस्तान का भारत के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

22वें ओवर में दर्ज की जीत

भारत ने 22.3 ओवर में तीन विकेट पर 70 रन बनाकर जीत दर्ज की. दीप्ति शर्मा 29 रन बनाकर नाबाद रही जबकि हरमनप्रीत कौर ने 24 रन बनाये। वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद चार) ने विजयी चौका लगाया। पाकिस्तान की तरफ से सादिया यूसुफ ने दो विकेट लिये।

पाकिस्‍तान ने की पहले बैटिंग

इससे पहले मिताली राज ने टास जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। मध्यम गति की गेंदबाज शिखा पांडे ने उसके शीर्ष क्रम को झकझोरा जबकि बाद में एकता ने उसकी पारी को तहस नहस किया। पाकिस्तान की केवल दो बल्लेबाज आयशा जफर (19) और बिस्माह मारूफ (13) ही दोहरे अंक में पहुंची। पाकिस्तान अतिरिक्त रन की बदौलत 50 रन के पार पहुंच पाया। उसकी टीम में 24 अतिरिक्त रन बने जिसमें 13 वाइड भी शामिल हैं। भारत के लिये एकता और शिखा के अलावा हरमनप्रीत, दीप्ति शर्मा और देविका वैद्य ने भी एक एक विकेट लिया।

loading...
शेयर करें