IPL
IPL

आई लव यू कहने में कितना वक्‍त लें, यहां जानिए

नयी दिल्ली। नए रिलेशन खासकर प्यार-मोहब्बत वाले रिलेशन को लेकर हमेशा लोग उत्साह में होते हैं। एक दूसरे के सामने प्यार का इजहार करने के लिए लोग हड़बड़ाए रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्यार का इजहार यानी आई लव यू कहने से पहले आपको कितना वक्त लेना चाहिए। अगर नहीं तो इस सर्वे रिपोर्ट को पढ़ें।

आई लव यू

आई लव यू कहने का वक्‍त

नए रिलेशन को लेकर लोगों के उत्साह, साथ में रिलेशन रिजेक्ट होने का डर और नए रिश्ते को लेकर संदेह जैसे पैमानों को लेकर डेटिंग साइट मैच.कॉम ने एक सर्वे किया हैं। इस सर्वे में नए रिलेशनशिप की शुरुआत से पहले मन में आने वाले सवालों और उनके जवाबों को तलाशने का रास्ता खोजा गया।

सर्वे के मुताबिक किसी भी नए रिलेशन में अपने पार्टनर को आई लव यू कहने से पहले हमेशा आपको कम से कम 5 महीने का वक्त लेना चाहिए। डेटिंग साइट मैच.कॉम ने ब्रिटेन के 2000 पुरुष और महिलाओं से बातचीत के आधार ये सर्व पर ऐसे सवालों के निष्कर्ष निकाले हैं। जिसके अनुसार, अपने पार्टनर को ‘आई लव यू’ कहने में पांच महीने का वक्त लेना चाहिए।

इस सर्वे में 31% लोगों का कहना था कि वे रिलेशनशिप के तत्काल बाद डेट करना पसंद करेंगे, 34% लोगों ने माना कि  एक दूसरे का हाथ पकड़ने में ही 1-2 सप्ताह का समय लेंगे। वहीं 27% लोगों का कहना है कि वे अपने पार्टनर के साथ सोने के लिए एक-दो सप्ताह का इंतजार करेंगे, 23% का कहना था कि इसमें महीना भर का समय लग सकता है।

खास बात यह है कि 60% लोगों ने माना कि वे अपने पार्टनर को अपना बेस्ट फ्रेंड कहने में छह महीने का समय लेंगे। इस वेबसाइट के सर्व के मुताबिक 6 महीने की अवधि को रिलेशनशिप में आदर्श माना गया है।

Courtesy # Oneindia

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button