आकाशीय बिजली गिरने से 97 की मौत, 50 से ज्यादा हुए घायल

बिहार में आसमानी बिजली एक बार फिर कहर बनकर गिरी और उसने 97 लोगों की जिंदगी को लील लिया। वहीं लगभग दो दर्जन से भी अधिक जिलों में ठनका गिरने की वजह से 50 से ज्यादा लोग झुलस गये। इन सभी की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। आपको बता दें कि इन लोगों में सबसे ज्यादा लोगों की जान गोपालगंज जिले में गयी है जहां ठनका गिरने से 13 लोगों की मौत हो गयी और 10 लोग घायल हो गये।

उत्तर बिहार में भी इसका कहर देखने को मिला है। जहां 22 लोगों की मौत हुई है और 20 से अधिक लोग झुलस गये हैं। इन सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है। वहीं मधुबनी में 8, मोतिहार में 6 जबकि दरभंगा में 4 लोगों की मौत हो गयी है। शिवहर, बेतिया और समस्तीपुर में भी इसका कहर देखने को मिला है जहां 2-2 जबकि सीतामढ़ी में 1 की मौत हुई है। इसके अतिरिक्त कई अन्य जगहों से भी लोगों की मौत और घायल होने की जानकारी है।

4-4 लाख देने का हुआ निर्देश
वज्रपात के चलते गुरुवार को राज्य में 83 लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि सरकार इस आपदा की घड़ी में प्रभावित हुए परिवारों के साथ में है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मृतकों के परिवारों को आज ही घर जाकर 4-4 लाख रुपये का चेक अनुग्रह अनुदान के रूप में पहुंचाए।

Related Articles