IPL
IPL

आगरा पुलिस एक लाख का सोना दर्ज हुआ एक रुपया

आगरा। आगरा पुलिस का ताजा जादू एक लाख का सोना बदल गया एक रुपये में। पुलिस कुछ भी कर सकती है। जिंदा को मुर्दा बता सकती है तो मुर्दा को जिंदा बता कर खड़ा कर सकती है। निरपराध को गैंगेस्टर और गैंगेस्टर को शरीफ आदमी बना सकती है। पुलिस क्या नहीं कर सकती। ये पुलिस का ही कमाल है कि उसने कुछ दिन पहले चोरी हुए लगभग चार तोला सोने की कीमत मुकदमे में महज 1 रुपया दर्ज की है जिसे देख वादी परेशान है कि आखिर एक लाख से ज्यादा कीमत के सोने की कीमत पुलिस ने महज एक रुपया किस हिसाब से और क्यों लिख दी।

आगरा पुलिस

दरसल ये घटना थाना ताजगंज इलाके के अंसल टाउन की है बिगत 23 जनवरी को अंसल टाउन में रहने बाले नितेश कुमार के यहाँ से तकरीवन 4 तोला सोना और 15 हजार रूपये की नगदी चोरी हुई थी जिसका मुकदमा दर्ज कराने के लिए नितेश ने तहरीर थाना ताजगंज में दी। मुकद्दमा दर्ज हुआ लेकिन जब नितेश को दर्ज करायी गयी प्राथमिकी की कॉपी मिली तो उसे पढ़कर नितेश के होश उड़ गए। मुकदमे में जो सोना एक लाख से अधिक रूपये की कीमत का दर्ज होना चाहिए था, उसकी कीमत महज एक रुपया लिखी गयी है। अब सबसे बड़ा सवाल है ये है की इतनी बड़ी लापरवाही का आखिर जिम्मेबार कौन है। क्या एक रुपये का मुकदमा चलता रहेगा या कुछ सुधार भी होगा।

आगरा पुलिस पर एसपी सिटी के बोल

इस पूरे मामले में आगरा के एस पी सिटी का बयान भी काबिले गौर है वह सब को क्लीन चिट देते हुए इस गड़बड़ी को भूलवश बता रहे हैं। बस इत्ती सी बात एक लाख का सोना एक रुपये का हो गया। लाख लिखना रह गया। वादी परेशान है कहीं एक लाख के सोने का मूल्य एक ही रुपया रह गया तब क्या होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button