किसी को चाहते हैं तो आज कर दीजिये इज़हार, बन जायेगी बात

0

आज 10 मई 2016 दिन मंगलवार
शुभ सौम्य संवत् 2073,वैशाख मास शुक्ल पक्ष चतुर्थी तिथि दिन में 12:30 बजे तक उपरांत पंचमी, आर्द्रा नक्षत्र रात्रि 10:52 बजे तक उपरांत पुनर्वसु,चंद्रमा दिन-रात मिथुन राशि में गोचर कर रहा है।
आज राहुकाल: दिन में 3 से 4:30 बजे तक रहेगा।
आज भद्रा दोपहर 12:30 बजे तक है।

आज का राशिफल
पं राजेश कुमार शुक्ल

आज का राशिफल

मेष : आज अनिश्चित,अप्रत्याशित और अपरिचित का योग है।जो कुछ समझ में न आए उसे टालना ही उचित है।भविष्य के गर्भ में आपके लिए बहुत कुछ है।किस्मत आप पर नजर-ए-इनायत करने बाली है।बेहतर होगा आप गंभीरता से अपने हालात को समझे और त्वरित प्रतिक्रिया से बचें।रिश्तों में कितना भी उतार-चढ़ाव आए आप कोई अंतिम निर्णय जैसा नहीं सोचें।

वृष : दिन बहुरने का इंतज़ार जारी रहेगा।अपने प्रयासों में कमी न आने दें।किसी गलती को फिर दोहराने से बचें।स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहें।रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी रहेगी।अस्थमा और स्वांस संबंधी रोगी आज विशेष सतर्कता रखें।होम्योपैथी चिकित्सा में बिना साइड एफेक्ट के पूर्ण स्थाई समाधान संभव है।

मिथुन :  उत्साह में कमी या अति उत्साह दोनों भाव व्यवहारिक नहीं हैं।फजीहत से अच्छा है थोड़ा होम वर्क और कर लिया जाए।भुलक्कडपन में कुछ अनचाही गलती हो सकती है।आज भले ही आप अपने को फिट महसूस कर रहे हों परंतु ग्रह-गोचर आपको सलाह देते हैं कि आप अपने खान-पान में कोई लापरवाही नही करें अन्यथा भविष्य में आपको परेशानी होगी।अपने प्रियजन से कोई दिलचस्प जानकारी शेयर करेगें।

कर्क : गृहस्थ लोगों के लिए आज काफी व्यस्त दिन हो सकता है।मेहमान घर पर आ सकते हैं।किसी सभा-समारोह में आप शिरकत कर सकते हैं।संतान प्राप्ति के लिए उत्सुक दम्पत्ति आज मंगलकारी योग में खुशी पा सकते हैं।चोट चपेट से सावधान रहें।प्रेम संबंधों में आज बैचारिक मतभेदों से परेशान होने की बजाय एंजॉय करें।रिश्तों में एकरूपता से बेहतर है थोड़ी चुहलबाजी।

सिंह : काम,काम और सिर्फ काम ,अपने को इस तरह काम में लगाए रखने से थक जायेंगे और बोर हो जायेंगे।आप काम के साथ आराम और थोड़ी मस्ती भी जोड़ लें तो ज्यादा लम्बे समय तक सफलतापूर्वक काम कर सकते हैं।आज शाम के बाद हो सकता है असलियत से पर्दा हटे और कोई सच सामने आए।कुछ जातको की योग,रेकी,मेडिटेसन आदि में रूचि बढ़ सकती है।साथी से सकारात्मक सहयोग नहीं मिलेगा।

कन्या : रहिंमन चुप होए बैठिए देख दिनन के फेर, जब नीके दिन आयेंगे बनत न लगिहे देर।कन्या राशि के जातक इस समय शांति और धैर्य बनाए रखे तो अवश्य लाभ होगा।दरअसल नियति चक्र में कुछ अवश्यम्भाबी है उसे बिना हस्तक्षेप के हो जाने दें।आपकी चेष्टा असफल रहेगी और आप निराश हो सकते हैं।भ्रमण का अच्छा योग बन रहा है।अपने दोस्तों के साथ आप किसी धार्मिक या ऐतिहासिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं।

तुला : आज आप अपनी नियमित दिनचर्या के अनुसार ही रहे।कोई जोखिम उठाने या अतिरिक्त सक्रियता का उचित समय नही है।संवाद क्षमता का बेहतर उपयोग करिए।कोई ईर्ष्यालु व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचा सकता है, सावधान रहें।प्रेम प्रसंग में सतर्क रहें, कोई उम्रदराज़ महिला परेशानी पैदा कर सकती है।

वृश्चिक : आपका अफेयर शादी में बदल सकता है,आज भरपूर कोशिश करें।आज कुंआरे लोगो को शादी का प्रस्ताव मिलने का योग भी है।यदि अब तक अपनी दिल की बात न कह पाए हो तो आज उनसे प्रपोज़ कर दीजिए जिनसे आप मन ही मन मोहब्बत करते हैं।आज आपमें अपने परिवार के लिए कुछ अच्छा करने का जज्बा खूब रहेगा।परिवार के बुजुर्ग को आप तरजीह देंगे।
धनु : चले आ रहे रोग से अब मुक्ति मिलेगी।अपने व्यक्तिगत शौक पूरा करने में आपका मन लगेगा।दिन मंगलकारी है।आज शाम से आप ध्यान रखिए किसी आत्मीयजन से अनचाहे झगड़ा, विवाद न हो जाए और वो भी व्यर्थ की बात पर।संभव है कि सुख के समस्त साधन सुलभ होने के बावजूद आप सुखोपभोग न कर पाएं।

मकर : गृहस्थी में आज सुख शांति होगी।भाइयों से सहयोग मिलेगा।आज आपकी मनःस्थित में ‘फील गुड’ फैक्टर रहेगा,अपने और अपनों के लिए।धन मार्ग प्रशस्त हो रहा है।दीर्घकालिक लाभ का योग बन रहा है।

कुंभ : आज सुख साधनों पर धन खर्च होगा।रोमांस के लिए परफेक्ट दिन है, यद्यपि आपके माता-पिता आपका विरोध कर सकते हैं।घर-परिवार से दूर रहने वाले जातक होम सिकनेस महसूस करेंगे।खैर, फोन और इंटरनेट के इस युग में काफी सहूलियत है अपनों से संपर्क करने की।संपर्क, संवाद बनाए रखिए अपनों से और खुश रहिए।

मीन : आज आपका प्रियजन आपको गिफ्ट दे सकता है।प्यार और अपनेपन की फीलिंग्स में आप मस्त और व्यस्त रहेंगे।रही-सही कसर देर रात तक पार्टी या रेस्त्रां में डिनर करके आप पूरी कर सकते हैं।खुशनुमा शाम को एंजॉय कीजिए ग्रहों का सहयोग आपको मिला हुआ है।

loading...
शेयर करें