आज भी ज्यादातर राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, जानें कैसे निकाल सकते हैं कैश

0

नई दिल्ली। पीएम मोदी के पुराने नोट बंद करने वाले फैसले से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नोटबंदी का आज 34वां दिन है। बैंक में तीन दिन की छुट्टी होने की वजह से लोगों में पैसे की किल्लत साफ़ तौर पर देखने को मिल रही है। वहीं आज कैश न होने की वजह से करीब सभी एटीएम भी बंद हैं। अब कुछ ही एटीएम का लोगों को सहारा है। जहां कैश मिल जा रहा है। लेकिन वहां लोगों की काफी लंबी लाइन लगी हुई है।

नोटबंदी

नोटबंदी के बाद आज इन राज्यों में खुलेंगे बैंक  

नोटबंदी के बाद पीएम मोदी ने 50 दिन का समय मांगा था जिसमें अब सिर्फ 18 दिन बचे हैं। देश के ज्यादातर राज्यों में आज ईद ‘मिलाद-उन-नबी’ की छुट्टी है। ऐसे में आज भी पैसे की दिक्कत बरकरार रह सकती है। आज सिर्फ बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और पूर्वोत्तर राज्यों में बैंक खुलेंगे।

आज इन स्थानों पर मिलेगा कैश

आज आप  के अलावा एटीएम बिग बाजार, पेट्रोल पंप से भी स्वाइप करके 2 हजार रुपये तक निकाल सकते हैं। हालांकि ज्यादातर एटीएम भी खाली ही हैं। एक निजी चैनल ने तीन निजी बैंकों के 755 एटीएम की पड़ताल की जिसमें से सिर्फ 77 में ही पैसे थे।

सरकार ने बैंकों से कहा कि वो ग्राहकों को पुराने और नए नोट के जमा होने की सही जानकारी दें। बता दें कि नोटबंदी के बाद 25 करोड़ जनधन खातों में तीस दिन में 29 हजार करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं।

बता दें कि महीने का दूसरा शनिवार था, इसीलिए बैंकों में छुट्टी थी। उसके बाद रविवार की वजह से सभी बैंक बंद थे। 3 दिन तक बैंक लगातार बंद हैं। क्योंकि आज ज्यादातर राज्यों में ईद की छुट्टी है। जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे।

loading...
शेयर करें