आज ही दूर करें अपने ऑफिस का ये वास्तु दोष, नहीं तो डूब जाएगा बिजनेस

0

नई दिल्ली। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस में वास्तु दोष होने पर यह बेहद नुकसानदायक साबित होते हैं। आमतौर पर देखा जाता है कि बिजनेस में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं लेकिन अगर आपको लगातार नुकसान ही हो रहा है तो आपको अपने ऑफिस के वास्तु दोष पर ध्यान देने की जरुरत है। वास्तुशास्त्र के अनुसार आज हम आपको ऑफिस में कुछ ऐसे फेरबदल करने के सुझाव देने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने डूबते बिजनेस की नैया पार लगा सकेंगे।

जानिए किस तरह दूर करें ऑफिस का वास्तु दोष
ऑफिस डेस्क पर कभी भी रोते हुए बच्चे, स्त्री, कैक्टस जैसे कटीले पौधे, टूटे मकान, डूबते जहाज, आग आदि से जुड़ी फोटोज को लगाने से बचना चाहिए। इससे आपके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है। इसके बजाय डेस्क पर आप सामान्य पेड़-पौधे, भागते घोड़े, उड़ते पक्षी आदि के चित्र लगा सकते हैं। इसके साथ ही करियर में सफलता पाने के लिए पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में बैठना भी आपके लिए शुभ हो सकता है। ऐसे सफलता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर सकते हैं।

आप जहां बैठते हैं वहां की लाइटिंग कैसी है, इसका भी आपके कार्य पर काफी असर पड़ता है। इसके वैज्ञानिक कारण तो हैं ही जैसे अगर लाइट बहुत ज्यादा तेज या कम है, तो आपकी आंखों पर बुरा असर पड़ता है। वहीं सही लाइटिंग न होना भी एक प्रकार से वास्तु दोष का ही हिस्सा है। यह नकारात्मक ऊर्जा को उस स्थान की ओर आकर्षित करती है।

loading...
शेयर करें