आतंकी बुरहान के इलाके में पाकिस्तान का झंडा उतारकर भारतीय सेना ने फहराया तिरंगा

0

श्रीनगर। कश्‍मीर में बीते कई दिनों से चले आ रहे हालात के बाद भारत की आजादी के दिन सेना ने बड़ा कदम उठाया है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सेना के एक जवान ने मोबाइल टावर पर लगे पाकिस्तानी झंडे को उतारकर उसपर तिरंगा फहराया। पिछले महीने मुठभेड़ में मारा गया आतंकी बुरहान वानी इसी इलाके त्राल का रहने वाला था। इसके साथ ही सेना ने देश के दुश्‍मनों को यह संदेश भी दिया कि हमसे टकराने वालों का अंजाम यही होगा।

आतंकी बुरहान सेना के एनकाउंटर में मारा गया था

बता दें कि आठ जुलाई के दिन हिजबुल मु‍जाहिद्दीन के कमांडर आतंकी बुरहान वानी को सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके बाद जम्‍मू कश्‍मीर में हालात बिगड़ गए। बुरहान वानी के जनाजे में कश्‍मीर के करीब 40 हजार लोग शरीक हुए थे। वहीं इस मामले पर पाकिस्‍तान ने भी खूब राजनीति की। कश्‍मीर में चल रहे हालातों के समय ही आतंकी बुरहान वानी के गांव त्राल में पाकिस्‍तान का झण्‍डा लगाया गया था।

इसके बाद आज भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान के उस झंडे को न सिर्फ हटाया बल्कि उसकी जगह पर तिरंगा भी फहराया। इस ऑपरेशन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ही ये दावा किया जा रहा है कि भारतीय जवानों ने आतंकी बुरहान वानी के गांव से पाकिस्‍तानी झंडा हटाकर तिरंगा फहराया है।

loading...
शेयर करें